Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > महिला सुरक्षा पर सीएम योगी की क्लास, डीजीपी को दिए सख्त निर्देश

महिला सुरक्षा पर सीएम योगी की क्लास, डीजीपी को दिए सख्त निर्देश

 Special Coverage News |  10 Jun 2019 11:22 AM GMT  |  दिल्ली

महिला सुरक्षा पर सीएम योगी की क्लास, डीजीपी को दिए सख्त निर्देश
x

अलीगढ़, कुशीनगर और हमीरपुर में बच्चियों के साथ हुई नृशंस वारदात के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिला सुरक्षा को लेकर डीजीपी ओपी सिंह, चीफ सेक्रेटरी और सीनियर पुलिस अधिकारियों संग समीक्षा बैठक की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने तीनों ही घटनाओं की जानकारी के साथ ही पुलिस कार्रवाई का जायजा लिया. उन्होंने महिला सुरक्षा को लेकर कड़े कदम उठाने के निर्देश भी दिए.

मीटिंग के बाद डीजीपी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि बैठक में यह निर्णय लिया गया कि आपराधिक तत्वों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाये. संवेदनशील इलाकों में फुट पेट्रोलिंग बढ़ायी जाएगी. साथ ही एंटी रोमियो स्क्वाड को और ज्यादा सक्रिय किया जाएगा.

डीजीपी ने कहा कि रेप के मामले के सभी आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं, सभी मामलों में आरोपी जान पहचान का ही था. स्थानीय पुलिस अपना काम कर रही है. जो भी दोषी पुलिसवाले थे उनपर कार्रवाई की गई है. उन्होंने कहा कि जुलाई से स्कूलों में जागरूकता कार्यक्रम भी चलाया गया. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में पुलिस हेल्पलाइन के सभी विंडो एक साथ लाए जाएंगे. साथ ही पुलिस को बाइकर्स पर नजर रखने के भी निर्देश दिए गए हैं.



Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it