Archived

योगी सरकार का बड़ा फैसला, मथुरा के बरसाना, गोकुल समेत 6 इलाकों में पूर्ण शराबबंदी

Arun Mishra
5 Jun 2018 4:40 PM GMT
योगी सरकार का बड़ा फैसला, मथुरा के बरसाना, गोकुल समेत 6 इलाकों में पूर्ण शराबबंदी
x
UP CM Yogi Adityanath
मथुरा के बरसाना, बलदेव, गोकुल, गोवर्धन, नंदगांव और राधाकुंड इलाकों में शराब पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को एक बेहद महत्वपूर्ण फैसला लिया है। प्रदेश कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया गया है कि मथुरा के बरसाना, बलदेव, गोकुल, गोवर्धन, नंदगांव और राधाकुंड इलाकों में शराब पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा। सरकार के इस फैसले के बाद इन इलाकों में शराब की खरीद-बिक्री पर पूरी तरह रोक लग जाएगी।

बता दें कि भगवान श्री कृष्ण की जन्मस्थली मथुरा स्थित गोवर्धन, बलदेव, गोकुल, बरसाना जैसे पवित्र स्थलों पर शराबबंदी की लंबे समय से मांग हो रही थी। इसको लेकर राज्य सरकार ने एक प्रस्ताव तैयार किया था, जिसे मंगलवार को कैबिनेट मीटिंग में मंजूरी दे दी गई।

इसके अलावा कैबिनेट ने फैसला लिया कि प्रस्तावित 340 किमी लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के लिए बिडिंग प्रक्रिया फिर से शुरू की जाएगी। इसके अलावा सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के लिए कैबिनेट ने नीति को मंजूरी दे दी है। वहीं प्रदेश की फार्मासूटिकल नीति पर भी अब कैबिनेट की मुहर लग गई है।


वहीं, दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश सरकार ने बिजली चोरी रोकने के लिए राज्य के सभी 75 जिलों में अलग से थाने बनाने का फैसला किया है। इसके यूपी पशुधन प्रजनन नीति 2002 में संशोधन का प्रस्ताव पास किया गया। इससे पशुपालकों को लाभ मिलना तय है। कैबिनेट ने सहकारी संघ की डिस्टलरी में एनजीटी की गाइडलाइन पालन कराने का प्रस्ताव भी पास किया है। इसके साथ ही संत कबीरनगर में संत कबीरदास की समाधि स्थल और मगहर में संत कबीर एकेडमी की स्थापना का प्रस्ताव भी पास किया गया है।

Next Story