लखनऊ

राजधानी लखनऊ में कांग्रेस ने किया किसान बिल का भारी विरोध, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत सैकड़ों कांग्रेसी गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
28 Sep 2020 8:37 AM GMT
राजधानी लखनऊ में कांग्रेस ने किया किसान बिल का भारी विरोध, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत सैकड़ों कांग्रेसी गिरफ्तार
x
लखनऊ (Lucknow) समेत विभिन्न जिलों में कांग्रेस (Congress) के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं (Workers) को घरों में नजरबंद किया गया है.

लखनऊ. किसान बिल (Kisan Bill) के विरोध में सोमवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (UPCC) के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) समेत कई कांग्रेसियों नेता को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. कांग्रेसियों ने बिल के खिलाफ विधानसभा घेराव का एलान किया था. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को परिवर्तन चौक से गिरफ्तार किया गया है. उधर, धरना प्रदर्शन में शामिल होने जा रहे हैं कांग्रेसी कार्यकताओं को अयोध्या हाईवे पर रोका जा रहा है. अहमदपुर टोल प्लाजा और मोहम्मदपुर चौकी पर भारी संख्या में पुलिस बल वाहनों की चैकिंग कर रही है.

वहीं लखनऊ समेत विभिन्न जिलों में कांग्रेस के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को घरों में नजरबंद किया गया है. इसके अलावा जिले में कई जगह लखनऊ जा रहे कांग्रेसियों को हिरासत में भी लिया गया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन (Pradeep Jain) को आज उत्‍तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने नजरबंद कर दिया है.

इससे पहले मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने किसान बिल का विरोध करने वालों को किसान विरोध बताया है. उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों की आय दोगुनी करने का जो वादा किया था, ये विधेयक उसी की कड़ी है. यह विधेयक किसानों को बिचौलियों के चंगुल से मुक्त कराएंगे और उन्हें अपनी पसंद के मुताबिक अपने उत्पाद बेचने का विकल्प देते हैं.

उन्होंने विधेयकों का विरोध करने वालों को "किसान विरोधी" करार देते हुए कहा कि विपक्ष लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन उन्हें सफल नहीं होने दिया जाएगा. उन्‍होंने कहा कि जिन लोगों ने किसानों का दोहन किया और प्रवासियों का उपहास किया, जो यह नहीं जानते कि गन्ना जमीन पर उगता है या पेड़ों पर, वे किसानों और श्रमिकों के लिए लड़ने का ढोंग कर रहे हैं.

Next Story