लखनऊ

किसानों की लड़ाई लड़ेगी कांग्रेस, 2 अक्टूबर से होगा आंदोलन - अजय कुमार लल्लू

Shiv Kumar Mishra
24 Sep 2020 11:24 AM GMT
किसानों की लड़ाई लड़ेगी कांग्रेस, 2 अक्टूबर से होगा आंदोलन - अजय कुमार लल्लू
x

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने केंद्र सरकार के द्वारा लाये किसान बिल पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि संसद में जो कानून पारित किया गया वह किसानों के लिए काला कानून है. कुछ लोगों को बढ़ावा देने के लिए यह एक साजिश है. सरकार एमएसपी को समाप्त कर किसानों के साथ धोखा करने का काम कर रही है. यह सरकार निजीकरण के रास्ते पर तेजी से बढ़ रही है. इससे कॉरपोरेट घरानों को बढ़ावा मिलेगा.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सरकार ने एक आरोप लगाया था कि हमारी सरकार ने एक अध्यादेश जारी किया था जो कृषि विधेयक लाया था, उसी को भाजपा लाई है. यह सरासर गलत है. यह सरकार की साजिश है. यह सरकार किसान विरोधी है, जनविरोधी है. किसानों की जमीन हड़पने की साजिश है, जमाखोरी को बढ़ावा देना है, एमएसपी को समाप्त करना है. सरकार की जो मंशा है उसका कांग्रेस पार्टी लगातार सड़कों पर विरोध कर रही है.

संसद में भी कांग्रेस पार्टी ने विरोध किया था. राज्यसभा में भी लोकतांत्रिक तरीके से विरोध किया था. शुक्रवार से कांग्रेस पार्टी सोशल मीडिया के माध्यम से किसानों से जुड़ेगी. 28 सितंबर को कांग्रेस पार्टी प्रदेश भर में इस बिल के खिलाफ बड़ा विरोध प्रदर्शन करेगी. इसके बाद 2 अक्टूबर से लगातार सरकार के विरोध में किसानों को साथ लेकर कांग्रेस पार्टी उनकी लड़ाई लड़ेगी.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने 2019 के घोषणापत्र का मेनिफेस्टो दिखाते हुए कहा कि किसानों का घोषणा पत्र बिल्कुल सही था. सरकार गलत बोल रही है. 30 सितंबर को कांग्रेस पार्टी मुजफ्फरनगर के किसानों के साथ ट्रैक्टर रैली भी निकालेगी. प्रदेश की योगी सरकार पर हमला करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि हत्या, लूट और डकैती प्रदेश सरकार की पहचान बन गई है. कोई ऐसा दिन नहीं है, जिस दिन उत्तर प्रदेश में हत्या, लूट बलात्कार की कोई घटना ना होती हो.

लल्लू ने कहा कि मुख्यमंत्री का शहर गोरखपुर सुरक्षित नहीं है. एक प्रॉपर्टी डीलर को चार किलोमीटर दौड़ाकर गोली मारी जाती है. एक व्यक्ति की दिनदहाड़े हत्या होती है. मां बेटी की हत्या होती है. मुख्यमंत्री अपना चेहरा पहले उत्तर प्रदेश को दिखाएं. अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. मुख्यमंत्री का दावा खोखला साबित हो चुका है. अपराधी, सरकार और अधिकारियों का गठजोड़ चल रहा है. इंद्रमणि त्रिपाठी की हत्या होती है, एसएसपी का नाम आता है. कौन सा ऐसा कारण है कि एसएसपी की गिरफ्तारी नहीं होती है. क्या यही कारण है कि वह गुजरात से आते हैं. कांग्रेस ने अपना प्रतिनिधि मंडल महोबा भेजा है, वह अपनी जांच रिपोर्ट सौंपेगी. कांग्रेस सभी की लड़ाई लड़ रही है.

Next Story