लखनऊ

यूपी में लॉकडाउन बढ़ा, इन जिलों में 5 दिन खुलेगी दुकानें, वीकेंड लॉकडाउन होगा लागू

Arun Mishra
30 May 2021 11:55 AM GMT
यूपी में लॉकडाउन बढ़ा, इन जिलों में 5 दिन खुलेगी दुकानें, वीकेंड लॉकडाउन होगा लागू
x

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

प्रदेश के 20 शहरों में फिलहाल कोई छूट नहीं दी गई है, इसके अलावा अन्य शहरों को वीकेंड लॉकडाउन की नई गाइड लाइन के साथ खोला जाएगा

लखनऊ : लॉकडाउन को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। अब यूपी में वीकेंड लॉकडाउन लागू किया जाएगा जिसमे हफ्ते में 5 दिन दुकानें खोली जा सकेंगी। कोरोना त्रासदी के बाद एक बार फिर चीजें सामान्य होती हुई दिखाई दे रही हैं। प्रदेश के 20 शहरों में फिलहाल कोई छूट नहीं दी गई है, इसके अलावा अन्य शहरों को वीकेंड लॉकडाउन की नई गाइड लाइन के साथ खोला जाएगा, हालांकि इस दौरान नाईट कर्फ्यू जारी रहेगा और बाकी सभी सावधानियों का पहले की तरह ही पालन करना होगा।

किन शहरों को नहीं मिलेगी कोई छूट ?

आपको बता दें सरकार ने कुछ शहरों में छूट न देने का फैसला किया है, जिन शहरों में भी 600 से ज्यादा एक्टिव केस हैं वहां किसी भी तरीके की छूट का नहीं दिए जाने का फैसला लिया गया है।इस कैटेगरी में 20 जिले हैं जहां अभी कोई छूट नहीं दी जाएगी इनमे लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर, वाराणसी, गाजियाबाद, बरेली, मुरादाबाद, गाजीपुर, बिजनौर, देवरिया, गोरखपुर, बुलंदशहर, जौनपुर, सोनभद्र, झांसी, मुजफ्फरनगर, बरेली, नोएडा, प्रयागराज और लखीमपुर खीरी शामिल हैं।

आपको बता दें बाकी पहले की तरह ही स्कूल, कोचिंग संस्थान बंद रखने का आदेश दिया गया है। इन सभी जगह सिनेमा, मॉल, जिम, पूल्स पूर्णतः बंद रहेंगे। यूपी में नाइट कर्फ्यू और वीकेंड कर्फ्यू फिलहाल लागू रहेगा, सुबह 7 से शाम 7 बजे तक प्रतिबंध में राहत दी गई है और साथ ही हफ्ते में 5 दिन खुल सकेंगी दुकानें और रेस्टोरेंट बंद रखने का आदेश भी जारी रहेगा , हालाँकि वह होम डिलीवरी कर सकते हैं।

अब जब महामारी की रफ़्तार थोड़ी सुस्त हुई है तो जनजीवन जल्द ही सामान्य होने की उम्मीद है। इसके अलावा कोरोना की तीसरी लहार को लेकर भी सरकार को सतर्क रहना पड़ेगा जिसके फिर ऐसी किसी स्थिति का सामना न करना पड़े।

Next Story