Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > कोरोना से जंग के लिए यूपी में CM योगी ने तैयार की टीम-11

कोरोना से जंग के लिए यूपी में CM योगी ने तैयार की टीम-11

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में 11 समितियों का गठन किया है.

 Arun Mishra |  27 March 2020 8:44 AM GMT  |  दिल्ली

कोरोना से जंग के लिए यूपी में CM योगी ने तैयार की टीम-11
x

लखनऊ : कोरोना से जंग के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-11 तैयारी की है. दरअसल, लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए 11 समितियां बनाई गई है, जिसे टीम-11 का नाम दिया गया है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में 11 समितियों का गठन किया है. इन समितियों में अलग-अलग विभाग के प्रमुख सचिव और अन्य अधिकारी शामिल हैं. इन्हें लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सामान को पहुंचाने और सुविधाए प्रदान करवाने के साथ-साथ मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी दी गई है. समिति हर 3 दिन पर सीएम योगी को रिपोर्ट देगी.

वहीं, यूपी के कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक ने एक नई पहल की है. कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन से परेशान लोगो की मदद के लिए अपने घर पर ही कंट्रोल रूम बनाया है. किसी भी परेशान व्यक्ति के भोजन, रूकने की व्यवस्था, दवाईयां मुहैया करा कराई जाएगी. इस मदद में लोग भी हाथ बंटा रहे हैं.

जरूरतमंदों को व्यापारी संगठनों ने खाने-पीने के पैकेट और पैसों से मदद करने की पेशकश की. मंत्री बृजेश पाठाक ने लखनऊ और आसपास के जिलों मे परेशान लोगों का बीड़ा उठाया है. कंट्रोल रूम शुरू करते ही लोगों के फोन भी आ रहे हैं, लोगो की समस्याओं का निराकरण करने के लिए सरकारी विभागों की मदद भी ली जा रही है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it