Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > COVID-19: सीएम योगी हुए सख्त, उधर पुलिस विभाग में मचा हडकम्प

COVID-19: सीएम योगी हुए सख्त, उधर पुलिस विभाग में मचा हडकम्प

साथ ही डोर स्टेप डिलीवरी की भी गंभीरता से निगरानी हो. राशन, दूध, सब्जी, फल और दवाओं की कमी ना हो इसकी समीक्षा अधिकारी लगातार करते रहें.

 Shiv Kumar Mishra |  16 April 2020 2:29 PM GMT  |  लखनऊ

COVID-19: सीएम योगी हुए सख्त, उधर पुलिस विभाग में मचा हडकम्प

लखनऊ. लॉकडाउन (Lockdown) के बावजूद लगातार बढ़ रहे कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमित मरीजों की संख्या से परेशान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कड़ी चेतावनी दी है. गुरुवार को यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉकडाउन के दूसरे चरण का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है. लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का भी आदेश सीएम योगी ने दिया है और कोरोना संदिग्ध मिलने पर थाना प्रभारियों की जवाबदेही भी तय करने को कहा है.

मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी डीएम व एसपी को स्पष्ट निर्देश दिया है कि किसी भी सूरत में लॉकडाउन के नियमों का उल्लघंन ना हो. ऐसा होने पर उनके खिलाफ भी कार्रवाई होनी तय है. इसके साथ ही सीएम योगी ने लॉकडाउन का सख्ती व गंभीरता से पालन करने के लिए प्रदेशवासियों से अपील की है.अपर मुख्य सचिव गृह के मुताबिक सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि लॉकडाउन के दूसरे चरण के संबंध में केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार ही कार्ययोजना तैयार करें. वहीं 20 अप्रैल तक हर हाल में कार्य योजना तैयार कर इसकी समीक्षा भी कर ली जाए.

अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के हॉटस्पॉट क्षेत्रों की समीक्षा की है. उन्होंने निर्देश दिया है कि हॉटस्पाट क्षेत्रों के हर घर को सैनीटाइज किया जाए. साथ ही डोर स्टेप डिलीवरी की भी गंभीरता से निगरानी हो. राशन, दूध, सब्जी, फल और दवाओं की कमी ना हो इसकी समीक्षा अधिकारी लगातार करते रहें.

यूपी में अब तक 776 कोरोना पॉजिटिव

यूपी के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 776 हो गई है. उपचार के बाद 773 में से 69 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है. जबकि 13 लोगों की कोरोना के कारण मौत हुई है. प्रदेश के 48 जनपद कोरोना से प्रभावित हुए हैं.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it