लखनऊ

यूपी में इस आईएएस की पत्नी को गोली लगाने से मौत

Special Coverage News
2 Sep 2019 9:12 AM GMT
यूपी में इस आईएएस की पत्नी को गोली लगाने से मौत
x

लखनऊ के चिनहट के विकल्पखंड स्थित सूडा निदेशक उमेश प्रताप सिंह की पत्नी अनीता (42) की रविवार को घर में संदिग्ध हालत में गोली लगने से मौत हो गई. गोली उनके सीने से आर-पार हो गई थी. घरवाले मौत को आत्महत्या बता रहे हैं. वहीं पुलिस (Police) मामले को संदिग्ध मानते हुए हर एंगल से जाच कर रही है. पुलिस का कहना है कि उसे सूचना दो घंटे देर से मिली. मामले में पोस्टमार्टम और फॉरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद ही स्थितियां साफ होंगी.

सहायक पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव के मुताबिक घटना दोपहर ढाई बजे के करीब की है. उस वक्त घर में उमेश प्रताप सिंह, बीटा आशुतोष सिंह, नौकर तुलसीराम व विकास नीचे के फ्लोर पर थे. आशुतोष का एक दोस्त भी घर पर मौजूद था. उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पुलिस को देर से देने, मौके से कोई सुसाइड नोट न मिलने और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अनीता की मौत के पीछे किसी साजिश की आशंका जताते हुए जांच की जा रही है.

उधर बेटे आशुतोष ने बताया कि गोली चलाने की आवाज पर वे फर्स्ट फ्लोर पर स्थित मां के कमरे की तरफ भागे. वहां उसने पिता को कमरे का दरवाजा तोड़ते हुए देखा. इसके बाद खून से लथपथ मां को एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया. ट्रामा सेंटर में अनीता को मृत घोषित कर दिया गया. परिवारीजनों ने करीब चार बजे पुलिस को सूचना दी.

चल रहा था मानसिक उपचार

आईएएस अफसर उमेश प्रताप सिंह ने बताया कि अनीता पिछले दो साल से अवसादग्रस्त थीं और उसका इलाज भी चल रहा था. मौके से पुलिस को मानसिक उपचार की कुछ दवाएं, उनकी लाइसेंसी पिस्टल और एक खोखा बरामद हुआ है. कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिला है.


हालांकि एसएसपी कलानिधि नैथानी ने सभी बिंदुओं पर जांच की बात कही है. पति के आखिरी मैसेज में कहा 'सॉरी फॉर आल' पुलिस के मुताबिक अनीता ने 2.22 मिनट पर अपने पति को व्हाट्सएप मैसेज भेजा था. जिसमें उन्होंने लोखा था सॉरी फॉर आल. यह मैसेज उन्होंने क्यों और किस संदर्भ में भेजा इसकी भी जांच की जा रही है.


Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story