लखनऊ

लखनऊ पहुंचे डिप्टी CM मनीष सिसोदिया- यूपी के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह को दी शिक्षा मॉडल पर बहस की चुनौती

Arun Mishra
22 Dec 2020 7:43 AM GMT
लखनऊ पहुंचे डिप्टी CM मनीष सिसोदिया- यूपी के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह को दी शिक्षा मॉडल पर बहस की चुनौती
x
मनीष सिसोदिया ने कहा कि वे दिल्ली और यूपी की शिक्षा मॉडल पर बहस करने के लिए आए हैं.

लखनऊ : दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मंगलवार को राजधानी लखनऊ पहुंचे और योगी सरकार के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह को यूपी और दिल्ली की शिक्षा मॉडल पर बहस के लिए ललकारा. लखनऊ के वीवीआईपी गेस्ट में पत्रकारों से बातचीत के दौरान मनीष सिसोदिया ने कहा कि वे दिल्ली और यूपी की शिक्षा मॉडल पर बहस करने के लिए आए हैं. उन्होंने कहा कि वे गांधी भवन में एक बजे मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह का इन्तजार करेंगे. उन्होंने कहा कि बहस की चुनौती देने के बाद मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह को भागना नहीं चाहिए।

ये है पूरा मामला

गौरतलब है कि पिछले दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यूपीमे होने वाले 2022 के विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. केजरीवाल ने कहा था कि आम आदमी पार्टी वह साड़ी सुविधाएं यूपी के लोगों को भी दिलवाना चाहती है जो दिल्ली वासियों को उनकी सरकार में मिल रही है. उन्होंने बिजली, पानी, शिक्षा और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर योगी सरकार को घेरा था. इसके पलटवार में मंत्री सिद्धारतनाथ सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा था कि मुंगेरीलाल के सपने न देखने की नसीहत आम आदमी पार्टी को दी थी. साथ ही मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने शिक्षा व्यवस्था समेत कई विकास कार्यों पर बहस के लिए चुनौती दी थी.

मनीष सिसोदिया ने स्वीकार की थी चुनौती

जिसके बाद मनीष सिसोदिया ने मंत्री सिद्धार्थनाथ की चुनौती स्वीकार करते हुए कहा था कि वे बहस के लिए तैयार हैं और 22 दिसंबर को लखनऊ आने की बात कही. इसी क्रम में वे आज लखनऊ पहुंचे हैं और मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह को 1 गांधी भवन में बहस के लिए ललकारा। इससे पहले जब मनीष सिसोदिया लखनऊ पहुंचे तो सैकड़ों की संख्या में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया।

Next Story