Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > यूपी में नये डीजीपी के नाम की चर्चा शुरू, जानिए कौन होगा ओपी सिंह का उत्तराधिकारी?

यूपी में नये डीजीपी के नाम की चर्चा शुरू, जानिए कौन होगा ओपी सिंह का उत्तराधिकारी?

 Special Coverage News |  1 Nov 2019 2:46 AM GMT  |  दिल्ली

यूपी में नये डीजीपी के नाम की चर्चा शुरू, जानिए कौन होगा ओपी सिंह का उत्तराधिकारी?
x
UP DGP OP Singh (File Photo)

उत्तर प्रदेश में नए डीजीपी के लिए कवायद शुरू हो गई है. डीजीपी ओपी सिंह 31 जनवरी 2020 को सेवानिवृत्त होने जा रहे है. इस कवायद से एक बात जरुर तय होती नजर आ रही है कि ओपी सिंह को सेवा विस्तार नहीं मिलेगा.

सरकारी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ डीजीपी पद पर कई वरिष्ठ आईपीएस के नामों की चर्चा शुरू हो चुकी है. इनमें 1985 बैच के डीजी विजिलेंस हितेश चंद्र अवस्थी है, 1986 बैच के जवाहर लाल त्रिपाठी और सुजानवीर सिंह, 1987 बैच के आरपी सिंह के नाम की भी चर्चा है. सरकार को समय से पहले यह नाम यूपीएससी को भेजने होंगे. इन अधिकारियों के नाम में से तय होगा कि अगला पुलिस का मुखिया कौन होगा. यूपीएससी का पैनल प्रदेश के नए डीजीपी का चयन करेगा.

चूँकि डीजीपी ओपी सिंह के पहले सीनियर डीजी राजीव राय भटनागर है. जो इसी साल के दिसंबर में सेवानिवृत हो जायेंगे. जबकि पूर्व डीजीपी जावीद अहमद मार्च 2019 में सेवानिवृत होंगे.

बता दें कि मौजूदा डीजीपी ओपी सिंह का कार्यकाल 31 जनवरी 2020 को सेवानिवृत्त होने के कारण समाप्त हो जाएगा. उसके बाद 1 फरवरी 2020 को प्रदेश को नया पुलिस महानिदेशक मिल जायेगा. हालांकि ओपी सिंह के चार्ज लेने से पहले भी यूपी बिना डीजीपी के चल चूका है. जहाँ इतने बड़े प्रदेश में डीजीपी की नियुक्ति लगभग एक माह नहीं हो सकी.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it