Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > योगी सरकार के तीन साल, सपा-बसपा सरकारों के पंद्रह साल पर भारी : डॉ. चन्द्रमोहन

योगी सरकार के तीन साल, सपा-बसपा सरकारों के पंद्रह साल पर भारी : डॉ. चन्द्रमोहन

भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार गवर्नेंस के हर क्षेत्र में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की पिछली सरकारों से हर मामले में कोसों आगे है

 Arun Mishra |  19 March 2020 9:58 AM GMT  |  दिल्ली

योगी सरकार के तीन साल, सपा-बसपा सरकारों के पंद्रह साल पर भारी : डॉ. चन्द्रमोहन
x

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार गवर्नेंस के हर क्षेत्र में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की पिछली सरकारों से हर मामले में कोसों आगे है। सपा-बसपा की सरकारों ने उत्तर प्रदेश को लूट-खसोट का जरिया बना दिया था। इस कारण देश विदेश में यूपी की छवि एक भ्रष्ट प्रदेश की बन गई थीं। आलम यह था कि यूपी से नौकरी के लिए दूसरे प्रदेशों या देशों में जाने वाले युवाओं को लोग बड़ी ही हेय नजरों से देखते थे।

पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता डा. चन्द्रमोहन ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही भाजपा सरकार ने तीन वर्षों में यूपी को लेकर देश-विदेश में धारणा ही बदल कर रख दी है। आज यूपी की पहचान एक ऐसे प्रदेश के रूप में हो रही है जो तरक्की के मार्ग पर तेजी से दौड़ रहा है। यह दौड़ इतनी तेज है कि यूपी ने दूसरे प्रदेशों को काफी पीछे छोड़ दिया है।

भाजपा सरकार के नेतृत्व में आज उत्तर प्रदेश 30 लाख से अधिक आवास का निर्माण कर प्रधानमंत्री आवास योजना में प्रथम, ग्रामीण क्षेत्रों में दो करोड़ 61 लाख शौचालयों का निर्माण कर स्वच्छ भारत अभियान में प्रथम, सौभाग्य योजना में एक करोड़ 24 लाख घरों को निःशुल्क विद्युत कनेक्शन देकर देश में प्रथम और गेहूं, गन्ना, आलू, हरी मटर, दूध, आम एवं आंवला उत्पादन में देश में प्रथम, कौशल विकास नीति लागू करने वाला देश का पहला राज्य, ई-प्रॉसीक्यूशन प्रणाली में पहला स्थान प्राप्त कर यूपी ने देश में अग्रणी राज्य की पहचान बनाई है।

डा. चन्द्रमोहन ने कहा कि यही वजह है कि यूपी अब निवेशकों का पसंदीदा ठिकाना बनता जा रहा है। वहीं दूसरी ओर सपा और बसपा की सरकारों के दौरान यूपी अपराधियों और भ्रष्टाचारियों का ठिकाना बना गया था। आज हालत यह है कि भाजपा सरकार के पहले तीन साल में अपराध में काफी कमी आई है वहीं भ्रष्टाचारियों को जेल की सलाखों के पीछे भेजा गया है। जबकि सपा और बसपा की सरकारों के दौरान मुख्यमंत्री कार्यालय और आवास ही भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देने के सबसे बड़े केंद्र थे।

डा. चन्द्रमोहन ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में चल रही भाजपा सरकार जनता की खुशहाली के लिए लगातार प्रयास कर रही है और यही बात विपक्षी नेताओं को खटक रही है। सरकार के कामकाज के खिलाफ कहने के लिए इनके पास कुछ नहीं है इसलिए यह अनर्गल प्रलाप कर रहे हैं। जनता इनकी करतूत देख रही है और अगले चुनाव में इन्हें पूरी तरह से नेस्तनाबूत करने का मन बना चुकी है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it