Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सिडेंट मामले में BJP विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज

उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सिडेंट मामले में BJP विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज

 Special Coverage News |  29 July 2019 11:28 AM GMT  |  उन्नाव

उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सिडेंट मामले में BJP विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज

लखनऊ: उन्नाव रेप (Unnao Rape) पीड़िता के एक्सिडेंट मामले में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक कुलदीप सेंगर (Kuldeep Sengar) और उसके भाई सहित 10 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है. उन्नाव रेप पीड़िता के चाचा ने यह एफआईआर दर्ज करवाई है. पीड़िता के चाचा की तरफ से दर्ज कराई गई FIR में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, विधायक का भाई मनोज सेंगर भी नामजद है. मामले में आरोपी रिंकू के खिलाफ भी FIR दर्ज की गई है.

पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश ओम प्रकाश सिंह ने माखी रेप कांड की पीड़िता व उसके वकील के सड़क दुर्घटना में घायल होने व दो लोगों की मौत को एक सामान्य घटना बताया है। आज यहां मीडिया से बात करते हुए पुलिस महानिदेशक ने कहा कि अगर परिवार चाहेगा तो हम इस घटना की सीबीआई जांच की सिफारिश कर देंगे।उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया यह एक्सीडेंट का मामला प्रतीत हो रहा है।पूरे मामले की बारीकी से जांच की जा रही है।

जहां तक सुरक्षा साथ न होने का सवाल है तो पीड़िता ने पुलिस कर्मियों से कहा था कि जब जरूरत होगी तो आपको बुला लेंगे।यही वजह थी कि हादसे के समय सुरक्षाकर्मी उनके पास नहीं था,राज्य सरकार ने पूरे मामले को गंभीरता से लिया है।सरकार पूरे मामले में निष्पक्ष जांच करा रही है। शासन न प्रशासन इस घटना को षड्यंत्र मानने को तैयार नही है और यू रही है हम जाँच कराने के लिए तैयार है अगर परिवार चाहे तो है न अजीब बात जाँच तो करा देंगे लेकिन परिवार कहे लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर उन्नाव रेप पीड़िता,परिवार संग सवार थी कार में, बेकाबू ट्रक ने मार दी टक्कर।उन्नाव रेप पीड़िता से मिलने पहुंची DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल,संसद में भी उठा मामला।

ट्रक की नंबर प्लेट पर कालिख और गनर गायब,कहीं साजिश तो नहीं? बलात्कार के आरोप में जेल काट रहे मोदी की भाजपा के विधायक कुलदीप सेंगर से अभी कुछ दिन पूर्व जेल में मिलने गए थे उन्नाव से मोदी की भाजपा के सांसद साक्षी महाराज अब कुछ भी बोलने से इंकार इस मामले पर जब मीडिया कर्मियों ने कुलदीप सेंगर के साथी सांसद साक्षी महाराज से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। वहीं पीड़िता से मिलने दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष लखनऊ पहुंच गई हैं। इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट में दी है। उन्होंने लिखा, "उन्नाव पीड़िता से मिलने लखनऊ हॉस्पिटल जा रही हूं। वो इस लड़ाई में अकेली नहीं हैं, पूरा देश उसके साथ है। उसकी सुरक्षा और ट्रीटमेंट सुनिश्चित करवाऊंगी। कोशिश करके बेहतर इलाज के लिए सभी इंतजाम दिल्ली में करवाऊंगी। अब उसके साथ और कोई साजिश ना होने पाए!"

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top