लखनऊ

पूर्व IAS अधिकारी ए.के. शर्मा बीजेपी में हुए शामिल

Shiv Kumar Mishra
14 Jan 2021 7:16 AM GMT
पूर्व IAS अधिकारी ए.के. शर्मा बीजेपी में हुए शामिल
x

लखनऊ: पूर्व IAS अधिकारी अरविंद कुमार शर्मा बीजेपी में शामिल हो गए है. अरविंद कुमार शर्मा ने अभी बीते डॉन दिन पहले वीआरएस लिया था. उसके बाद उन्होंने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा की मौजूदगी में पार्टी ज्वाइन की.

अरविंद शर्मा मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मऊ के रहने वाले हैं और गुजरात कैडर के 1988 बैच के आईएएस अधिकारी रहे हैं

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी के करीबी माने जाने वाले IAS (1988 बैच) के आईएएस अरविंद शर्मा ने वीआरएस ले लिया था. शर्मा जी को ब्राह्मण राजनीति से जोड़कर देखने जा रहा है. वहीँ यूपी में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव की तैयारी भी पूर्ण होनी है चूँकि अगले वर्ष फरवरी में मार्च तक नई सरकार का गठन होना है.

उत्तरप्रदेश के डिप्टी सीएम पद के लिए भी उनका चुने जाने की भारी चर्चा है. चुनाव से एक साल पहले भाजपा आलाकमान यह एडवेंचर करना नहीं चाहेगा.अगर यह होता है तो यह चुनावी वर्ष काफी दिलचस्प हो जायेगा.

शर्मा जी के केंद्रीय कैबिनेट में पद पाने की भी चर्चा थी. लेकिन अब यूपी में बीजेपी में शामिल होने से इस पर विराम लगता नजर आ रहा है. PM मोदी अधिकारियों पर भरोसा करते हैं. पहले से कई पूर्व अधिकारी मंत्री हैं. शर्मा जी को अभी प्रस्तावित एमएलसी चुनाव में भी उम्मीदवार बनाया जा सकता है. साथ ही कोई बड़ा मंत्रालय भी दिया जा सकता है.

Next Story