Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > सपा के पूर्व विधायक का पीजीआई लखनऊ में इलाज़ के दौरान हुआ निधन

सपा के पूर्व विधायक का पीजीआई लखनऊ में इलाज़ के दौरान हुआ निधन

 Special Coverage News |  1 March 2019 5:22 AM GMT  |  लखीमपुर

सपा के पूर्व विधायक का पीजीआई लखनऊ में इलाज़ के दौरान हुआ निधन
x


मोहम्मद यासीन

लखीमपुर खीरी जिले की निघासन 138 विधानसभा क्षेत्र के समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक कृष्ण गोपाल पटेल का पीजीआई लखनऊ में इलाज़ के दौरान निधन हो गया . उनका जन्म मेरठ जिले में चौधरी सोमदत्त के घर 19 अगस्त 1958 को हुआ था. उनका 61 वर्ष की उम्र में निधन हो गया.

कृष्ण गोपाल पटेल का जन्म मेरठ में हुआ था. उन्होंने चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में पढ़ाई की और बीए, एलएलबी और एमए की डिग्री हासिल की और बाद में अपने परिवार के साथ लखीमपुर खीरी चले आये. जहाँ आकर उन्होंने अपना राजनैतिक मुकाम हासिल किया.

समाजवादी पार्टी ने निघासन सीट से उपचुनाव के लिए कृष्णगोपाल पटेल को सपा प्रत्याशी घोषित किया था. पटेल पूर्व में भी समाजवादी पार्टी से निघासन क्षेत्र से विधायक रह चुके थे. उनके मैदान में होने से उनके प्रतिद्वंद्वियों को खासी मशक्कत करनी पडती थी. पटेल पहली बार 2002 में सपा की टिकट पर चुनाव मैदान में उतरे तब उन्हें हर का सामना करना पड़ा था. 2007 में उन्हें निघासन से टिकट मिला और वह भारी मतों से जीत दर्ज कर विधानसभा पहुंचे थे. 2012 उनका क्षेत्र बदल कर पलिया कर दिया गया तब वह चुनाव हार गए थे. बाद में पुन: उन्हें उनके पुराने क्षेत्र निघासन से सपा ने मैदान में उतारा था.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it