Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने किया दावा, मुझे पता है क्यों किया जापान के पीएम ने दौरा रद्द

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने किया दावा, मुझे पता है क्यों किया जापान के पीएम ने दौरा रद्द

जापान के पीएम का भारत दौरा रद्द.

 Special Coverage News |  13 Dec 2019 3:52 PM GMT  |  लखनऊ

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने किया दावा, मुझे पता है क्यों किया जापान के पीएम ने दौरा रद्द

भारत आ रहे जापान के प्रधानमंत्री ने दौरा रद्द कर दिया है. यह जानकारी सरकार के प्रवक्ता ने दी है. लेकिन दौरा किन कारणों से रद्द हुआ अभी जानकारी नहीं मिली है. जबकि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दौरा को लेकर बड़ी बात कही है.

अखिलेश यादव ने कहा है कि वर्तमान भाजपा सरकार की विघटनकारी नीतियों की वजह से देश जल रहा है जिसके कारण जापान के प्रधानमंत्री तक ने अपना भारत दौरा रद्द कर दिया है. ऐसे में बार-बार वैश्विक छवि को सुधारने का दावा करने वाला प्रधान जी इस मुद्दे पर अपनी राय कब देंगे?

अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा, भाषा और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता से डरती है. उसके नेता अपना विरोध बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं. बहस के दौरान टी॰वी॰ का लाइव टेलीकास्ट रुकवा देते हैं और जब जनता सड़कों पर निकलती है तो इंटरनेट बंद करवाते है. इतिहास में उन सरकारों का क्या हुआ जो अपनी ही जनता से डरती थीं?

अखिलेश ने कहा कि जनता के प्रतिनिधियों की 'संसद' से पास होकर भी वो अलोकतांत्रिक है जो 'जंसद' अर्थात जन-जन की संसद में अस्वीकार्य हो.CAB का निरंतर बढ़ता विरोध साबित कर रहा है कि जनमत बहुमत से भी बड़ा होता है, क्योंकि वो संकुचित दृष्टि व तुच्छ राजनीति से ऊपर उठकर देशहित से प्रेरित होता है.

बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह ने शिलांग दौरा भी रद्द कर दिया है. क्योंकि नागरिकता संसोधन बिल पास होने के बाद पूर्वोत्तर राज्यों में हिंसा होने की कई खबरें सामने आई है जबकि बीजेपी के सूत्रों का कहना है कि उनका झारखंड चुनाव को लेकर शनिवार और सोमवार का प्रोग्राम है.


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top