Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > यूपी में चार आईएएस का हुआ ट्रांसफर, एवरेस्ट विजेता रविन्द्र कुमार बने बुलंदशहर के डीएम

यूपी में चार आईएएस का हुआ ट्रांसफर, एवरेस्ट विजेता रविन्द्र कुमार बने बुलंदशहर के डीएम

 Special Coverage News |  11 July 2019 3:06 AM GMT  |  लखनऊ

यूपी में चार आईएएस का हुआ ट्रांसफर, एवरेस्ट विजेता रविन्द्र कुमार बने बुलंदशहर के डीएम

बुलन्दशहर के नये जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार दो बार माउंट एवरेस्ट फतह करने वाले देश के पहले आईएएस अफसर है. जिन्हें अब जिलाधिकारी अभय सिंह के स्थान पर नियुक्त किया गया है. रविन्द्र कुमार के अभी पीएम मोदी के पानी बचाओ अभियान पर भी काम किया था.

अवैध खनन समेत गम्भीर आरोपों के चलते सीबीआई टीम द्वारा की जा रही छापेमारी के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने बुलन्दशहर के जिलाधिकारी समेत चार आईएएस अफसरों को हटा दिया है. आईएएस रविन्द्र कुमार को जनपद बुलन्दशहर का नया जिलाधिकारी बनाया गया है.

मायावती सरकार में शुगर मिलों को बेचने में हुई गडबडी व अवैध खनन पट्टों का आवंटन करने के मामले में सीबीआई द्वारा उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर चार आईएएस अफसरों के यहां पिछले दो दिनों से लगातार छापे मारे जा रहे हैं, जिसमें बुलन्दशहर के जिलाधिकारी अभय सिंह भी शामिल हैं.

बता दें कि उनके सरकारी आवास से 47 लाख रूपये की नकदी भी मिली है. इस मामले को प्रदेश सरकार ने बेहद गम्भीरता से लिया है और बुलन्दशहर के जिलाधिकारी समेत उन सभी चारों आईएएस अफसरों को उनके पदों से हटा दिया गया है.

देखिये सूची

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top