लखनऊ

IPS अमिताभ यश बने यूपी के ADG लॉ एंड आर्डर

Shiv Kumar Mishra
16 Feb 2024 7:50 AM GMT
IPS अमिताभ यश बने यूपी के ADG लॉ एंड आर्डर
x
IPS अमिताभ यश को UP STF के ADG के साथ साथ उत्तरप्रदेश के ADG LAW & ORDER का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है

उत्तरप्रदेश से इस वक़्त की बड़ी खबर सामने आ रही है जहाँ पर यूपी पुलिस विभाग मे खाली चल रहे ADG LAW & ORDER पर अब एक तेज तर्रार अधिकारी की तैनाती कर दी गयी है। UP STF के ADG अमिताभ यश को उत्तरप्रदेश का ADG LAW & ORDER बनाया गया है।

IPS अमिताभ यश को UP STF के ADG के साथ साथ उत्तरप्रदेश के ADG LAW & ORDER का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। IPS अमिताभ यश ने UP STF मे रहते हुए बड़े बड़े ऑपरेशनों को अंजाम दिया है। अब UP STF के साथ साथ IPS अमिताभ यश यूपी के ADG LAW & ORDER जैसे बड़े पद की जिम्मेदारी संभालेंगे।

कौन है अमिताभ यश?

अमिताभ यश बिहार के भोजपुर जिले के रहने वाले हैं। वह 1996 बैच के आईपीएस-आरआर अफसर हैं। उन्हें 1 जनवरी, 2021 को पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक (ADG) के पद पर प्रमोट किया गया था। अम‍िताभ यश को एनकाउंटर स्‍पेशि‍ल‍िस्‍ट के रूप में जाना जाता है। अमिताभ यश के पिता राम यश सिंह भी आईपीएस अधिकारी थे। उनके पिता बिहार कैडर के अधिकारी थे और उन्हीं को देखकर अम‍िताभ को अफसर बनने की प्रेरणा मिली।

आईपीएस अमिताभ यश को उत्तर प्रदेश का नया एडीजी एलओ बनाया गया है। अमि‍ताभ यश को एसटीएफ के साथ एलओ की अतिरिक्त ज़िम्मेदारी दी गई है। अमिताभ यश बिहार के भोजपुर जिले के रहने वाले हैं और आईपीएस-आरआर 1996 बैच के हैं। उन्हें 1 जनवरी 2021 को पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक (ADG) के पद पर प्रमोट किया गया था।

Next Story