लखनऊ

यूपी में इस आईपीएस अधिकारी ने कमाए 1 मिलियन डॉलर

Shiv Kumar Mishra
18 Oct 2020 2:03 AM GMT
यूपी में इस आईपीएस अधिकारी ने कमाए 1 मिलियन डॉलर
x

उत्तर प्रदेश कैडर १९९६ बैच के तेजतर्रार आईपीएस नवनीत सिकेरा ने एक दिन में एक मिलियन डॉलर से भी ज्यादा की कमाई की है. इस बात को सुनकर चौकिएगा मत क्योंकि उन्होंने खुद अपने फेसबुक पोस्ट पर इसकी जानकारी दी है. हालांकि यह कमाई वास्तविक नहीं है. हालांकि समाज हित की उनकी कोई यह पहली पोस्ट नहीं है आम आदमी को लेकर वो हमेशा कुछ न कुछ नया करने के उद्देश्य से करते रहते है ताकि समाज में कुछ बदलाब हो सके. अपनी अख्खड़ कार्यशैली के वजह से हमेशा चर्चा का केंद्र बने रहते है.

क्या लिखा उन्होंने कमाई के बारे में अपनी फेसबुक पर

हुआ यूं कि पुलिस मुख्यालय लखनऊ एक 10 मंजिला भव्य इमारत है जिसमें बाहर की तरफ अधिकांश कांच की विंडोज लगी हुई हैं । जिनकी सफाई बहुत ही जोखिम भरी और बहुत सावधानी से करनी पड़ती है । मैंने आज नोटिस किया कि मेरे रूम के बाहर 2 लड़के ग्लास की सफाई में लगे हैं । 2 बजे का समय था तेज धूप थी लेकिन वो बड़ी तल्लीनता से अपने काम मे व्यस्त थे।

तभी मुझे आईडिया आया कि लंच टाइम है इन मेहनतकश लड़कों के लिए कुछ करना चाहिए। मैंने ग्लास पैन नॉक किया लेकिन उन्होंने मुझे देखा ही नहीं , फिर मैंने और जोर से नॉक किया तो एक लड़के से आंख मिली , मैंने उसको एक तरफ आने को कहा। मैंने नोटिस किया कि अचानक मेरे इस तरह बुलाने से वह लड़का बहुत घबरा गया था। पर जैसे ही वह विंडो के पास आया ( सभी ग्लास विन्डो फिक्स्ड हैं सिर्फ एक को छोड़कर) मैनें ग्लास विन्डो ओपन किया और पॉलिथीन में रखे 6 केले उनको पकड़ा दिए , मैं बोला मेहनत कर रहे हो कुछ खा लो

पसीने से भरे चेहरे पर जो मुस्कान आयी , कसम से , एक मिलियन डॉलर से भी ज्यादा कमा लिए मैंने.

बेइन्तहा सुकून मिला मुझे.

Next Story