लखनऊ

अभी अभी डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कर दिए दो डॉ बर्खास्त, स्वास्थ्य महकमें में मचा हड़कंप

Shiv Kumar Mishra
1 May 2023 5:55 PM GMT
अभी अभी डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कर दिए दो डॉ बर्खास्त, स्वास्थ्य महकमें में मचा हड़कंप
x

उपमुख्यमंत्री और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक के निर्देश के बाद प्रमुख सचिव ने की कार्रवाई स्वास्थ्य विभाग में लापरवाह डॉक्टरों पर कार्रवाई का सिलसिला जारी हैं। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सोमवार को लंबे समय से गैरहाजिर दो डॉक्टरों पर कार्रवाई की संस्तुति की है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव को गैरहाजिर डॉक्टरों को बर्खास्तगी का आदेश जारी कर दिया है. शामली स्थित ऊंचा गांव पीएचसी के डॉक्टर किरनपाल सिंह लगातार ड्यूटी से गैरहाजिर चल रहे हैं।

छुट्टी की सूचना किसी भी अधिकारी को नहीं दी है. अनैतिक कार्यों की वजह से विभाग की छवि धूमिल हो रही है. इसका डिप्टी सीएम ने संज्ञान लिया है. शासकीय ड्यूटी से लगातार अनुपस्थित होने के कारण एक डॉक्टर को बर्खास्त करने की संस्तुति डिप्टी सीएम ने की है।

इस संबंध में प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य ने बर्खास्तगी का आदेश जारी कर दी हैं. कुशीनगर के बहादुरपुर पीएचसी के डॉक्टर प्रवीर कुमार सिंह भी लगातार गैर हाजिर हैं. डिप्टी सीएम के आदेश के बाद डॉ प्रवीर को बर्खास्त कर दिया गया है।

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि गैरहाजिर व लापरवाह डॉक्टरों को चिन्हित किया जा रहा है. ऐसे डॉक्टरों को किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाएगा। स्वास्थ्य विभाग की छवि धूमिल करने वालों पर कठोर कार्रवाई होगी. उन्होंने कहा कि डॉक्टर तय समय पर ओपीडी में बैठे. वार्ड में भर्ती मरीजों को देखें. इमरजेंसी में आने वाले मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया कराएं. इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Next Story