Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > कांग्रेस ने किया इस दल से यूपी में पहला गठबंधन, सिंधिया ने प्रियंका की मौजूदगी में किया ऐलान

कांग्रेस ने किया इस दल से यूपी में पहला गठबंधन, सिंधिया ने प्रियंका की मौजूदगी में किया ऐलान

कांग्रेस को अब उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने के लिए छोटे छोटे साथियों की जरूरत है.

 Special Coverage News |  13 Feb 2019 1:56 PM GMT  |  लखनऊ

कांग्रेस ने किया इस दल से यूपी में पहला गठबंधन, सिंधिया ने प्रियंका की मौजूदगी में किया ऐलान
x

उत्तर प्रदेश में जब से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी और महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया को जिम्मेदारी दी गई है. तब से कांग्रेस के कार्यकर्ता फुले नहीं समा रहे है. इधर ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रियंका गांधी एक एक कदम फूंक फूंक कर रख रहे है ताकि विपक्षी दलों को कोई मौका न मिले.


इसी सबको लेकर अभी अभी मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस ने पिछड़े वोट बेंक में सेंध लगाने के उद्देश्य से यूपी में महान दल को साथ लेकर .लोकसभा चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है. महान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव देव मौर्य और कांग्रेस के महासचिव प्रियंका गाँधी , सिंधिया और प्रदेश राजबब्बर की मौजूदगी में यह ऐलान किया गया. चूँकि प्रदेश में मौर्य समाज का काफी वोट है. बीजेपी में इस वोट बेंक का प्रतिनिधित्व केशव प्रसाद मौर्य और स्वामी प्रसाद मौर्य करते है.


बता दें कि प्रदेश में बदले समीकरणों के मुताबिक़ कांग्रेस को पिछड़े और अगड़े मतों में सेंध लगाने की आवश्यकता है. अगर इन मतों को कांग्रेस ने अपनी और धुर्वीकृत कर लिया तो मुस्लिम वोट तो तैयार बैठा है. इस लिहाज से पूरे प्रदेश में परिणाम बदले बदले नजर आ सकते है. हालांकि अभी कुछ भी कहना जल्द वाजी होगी. आज लोकसभा में मुलायम सिंह यादव के बयान के बाद मुस्लिमों में समाजवादी पार्टी के प्रति नाराजगी बढना तय है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it