लखनऊ

*कीर्ति फाउन्डेशन* एक अनोखी पहल

Desk Editor
15 Aug 2021 12:37 PM GMT
*कीर्ति फाउन्डेशन* एक अनोखी पहल
x
भारत की 75वीं स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर उतर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के उत्तर-पूर्वी छोर पर कुर्सी रोड पर, युनिटी सिटी चौराहे के निकट- वृन्दावन विहार कॉलोनी में *कीर्ति फाउन्डेशन* ने निःशुल्क शिविर का आयोजन किया।

भारत की 75वीं स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर उतर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के उत्तर-पूर्वी छोर पर कुर्सी रोड पर, युनिटी सिटी चौराहे के निकट- वृन्दावन विहार कॉलोनी में *कीर्ति फाउन्डेशन* ने निःशुल्क शिविर का आयोजन किया। फाउन्डेशन की अध्यक्ष *डॉ० कीर्ति पाण्डेय* और प्रबन्धक *डॉ० इन्द्रनील चॅटर्जी* ने हरबार की तरह इसबार भी, साधारण मरीज़, पेशीविकार मरीज़ और स्नायविक मरीज़ों को निःशुल्क परीक्षण किया। शिविर में शंकरशरण श्रीवास्तव, दयाशंकर त्रिपाठी और उमेश त्रिपाठी ने योगदान प्रदान किया।


शिविर के दौरान सबसे पहले ध्वजारोहण समारोह आयोजित हुआ। अध्यक्ष *डॉ० कीर्ति पाण्डेय* ने भारतीय तिरंगे को फहराकर राष्ट्रगीत गाया। *वन्देमातरम*, *जयहिन्द* और *भारतमाता की जय* नारों से परिसर गूंज उठा। बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए।



मरीज़ और बच्चों को स्वच्छता विषयों के बारे में जागरूक किए गए। दिव्यांग और निर्धन बच्चों के संघर्ष, और अभाव में शिक्षाग्रहण कर रहे दिव्यांग बच्चों को मेधावी बनने का अवसर मिले, विषयों पर भी फाउन्डेशन ने संकल्प लिया।

साधारण मरीज़, पेशीविकार मरीज़ और स्नायविक मरीज़ों को निःशुल्क परीक्षण किया। बच्चों को मिठाई और रंगों के बॉक्स के साथ-साथ मास्क और सॅनिटाइज़र निःशुल्क वितरित की गई। काफी मरीज़ों को निःशुल्क जाँच कराने की प्रतिश्रुति के साथ शिविर की समापन हुई। उपहार पाकर बच्चों की चेहरे खिल उठे।

Next Story