लखनऊ

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने वीकेंड लॉकडाउन को लेकर किया बड़ा ऐलान

Shiv Kumar Mishra
27 Aug 2020 3:03 PM GMT
लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने  वीकेंड लॉकडाउन को लेकर किया बड़ा ऐलान
x
लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने किया ऐलान - अब प्रदेश पहले से भी सख्त होगा वीकेंड लॉकडाउन

लखनऊ:उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन अब अधिक सख्त होने जा रहा है। सीएम योगी ने इस बाबत अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं। जिसमें लखनऊ सहित चार शहरों की विशेष रूप से निगरानी की जाएगी।

मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में अब तक कोविड-19 के 50 लाख 80 हजार से अधिक टेस्ट किए जाने पर संतोष व्यक्त किया है। उन्होंने मेडिकल टेस्टिंग के कार्य को पूरी तेजी से संचालित करने के निर्देश दिए हैं।

सीएम योगी ने गुरुवार को अपने सरकारी आवास पर उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए मेडिकल टेस्टिंग के साथ-साथ सर्विलांस, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और डोर-टू-डोर सर्वे की भी महत्वपूर्ण भूमिका है।

सीएम ने कोविड चिकित्सालयों की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के निर्देश देते हुए कहा कि कोविड अस्पतालों में वेंटीलेटर सहित सभी मेडिकल उपकरण क्रियाशील रहने चाहिए। ऑक्सीजन का 48 घंटे का बैकअप भी अनिवार्य रूप से उपलब्ध रहना चाहिए। कोविड मरीजों में एचएफएनसी (हाई फ्लो नेजल कैन्युला) का अच्छा रिस्पांस देखने में आया है। इसके दृष्टिगत इस उपचार विधि को भी क्रियाशील रखा जाए।

सीएम योगी ने लखनऊ, कानपुर नगर, गोरखपुर और शाहजहांपुर में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश देते हुए इन जिलों की चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए रखने के निर्देश दिए।अब देखने वाली बात ये होगी कि क्या प्रशाशन इसको सही से अमल करा पाता है, या वही पहले की तरह ही रवैय्या रखता है।

Next Story