Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > लखनऊ एनकाउंटर: विवेक को गोली मारने वाले कांस्‍टेबल का आरोप, सीएम ने उनकी FIR दर्ज नहीं होने दी

लखनऊ एनकाउंटर: विवेक को गोली मारने वाले कांस्‍टेबल का आरोप, सीएम ने उनकी FIR दर्ज नहीं होने दी

 Special Coverage News |  29 Sep 2018 12:41 PM GMT  |  लखनऊ

लखनऊ एनकाउंटर: विवेक को गोली मारने वाले कांस्‍टेबल का आरोप, सीएम ने उनकी FIR दर्ज नहीं होने दी
x

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तड़के डेढ़ बजे एप्पल कंपनी के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। गोमती नगर इलाके में हुई इस हत्या का आरोप यूपी पुलिस के दो सिपाहियों पर लगा है। दोनों ही सिपाहियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके अलावा उन्हें बर्खास्त करने के आदेश भी दिए गए हैं।

लेकिन इसी बीच विवेक तिवारी को गोली मारने के आरोपी सिपाही ने भी मीडिया के सामने अपना पक्ष रखा है। आरोपी सिपाही प्रशांत चौधरी ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, मैंने उसे गोली नहीं मारी है। गोली गलती से चली है। उसने मुझे कार से तीन बार टक्कर मारकर मेरी हत्या की कोशिश की। मैंने मांग की है कि मेरी भी एफआईआर दर्ज की जाए।



आरोपी सिपाही प्रशांत चौधरी ने कहा, ये भी कहा जा रहा है कि सीएम ने कहा है कि हमारा केस दर्ज न किया जाए। क्या हमारे प्राणों की कोई कीमत नहीं है? वहीं आरोपी सिपाही प्रशांत चौधरी की पत्नी ने एएनआई से कहा, घटना के बाद से 12 घंटे से अधिक हो चुके हैंं। लेकिन अभी तक हमारी कोई भी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है।

गौरतलब है कि लखनऊ के गोमती नगर में शनिवार (29 सितंबर) को तड़के 1.30 बजे मकदूमपुर पुलिस चौकी के पास दो सिपाहियों ने एसयूवी में सवार एप्पल के एरिया सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी को गोली मार दी थी। गोली लगते ही उसका संतुलन बिगड़ा और वाहन डिवाइडर से टकरा गया। वहीं सिर पर गोली लगने से विवेक की मौके पर ही मौत हो गई। यह देखते ही दोनों आरोपी सिपाही मौके से भाग निकले।

दूसरे पुलिसकर्मियों ने विवेक को अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने विवेक को मृत घोषित कर दिया। हादसे के वक्त विवेक तिवारी के साथ रहीं सना की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर गोलीबारी करने वाले कांस्टेबल प्रशांत कुमार और संदीप को गिरफ्तार कर लिया है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it