लखनऊ

Lucknow News : अस्पताल में इलाज के साथ आलू खरीदने के लिए किया जाता था मजबूर, जानिए पूरा मामला

Sakshi
13 Feb 2022 1:57 PM IST
Lucknow News : अस्पताल में इलाज के साथ आलू खरीदने के लिए किया जाता था मजबूर, जानिए पूरा मामला
x
लखनऊ के ठाकुरगंज स्थित डॉ. आरआर सिन्हा मेमोरियल हॉस्पिटल में इलाज संग आलू बेचने का धंधा चल रहा था। डायबिटीज मरीजों पर आलू खरीदने का दबाव बनाया जाता था...

उत्तर प्रदेश से स्वस्थ्य सुविधा की अजब तस्वीर सामने आई है| यहां लखनऊ के ठाकुरगंज स्थित डॉ. आरआर सिन्हा मेमोरियल हॉस्पिटल में इलाज संग आलू बेचने का धंधा चल रहा था। बताया गया कि डायबिटीज मरीजों पर आलू खरीदने का दबाव बनाया जाता था। बाकायदा अस्पताल गेट पर आलू की बिक्री का बोर्ड लटका गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिहाड़ी मजूदरों को मरीज बनाने का खुलासा होने के बाद डॉ. आरआर सिन्हा हॉस्पिटल को लेकर रोज नई बातें सामने आ रही हैं। अब अस्पताल में दवा के साथ आलू की बिक्री की बात का पता चला है। काउंटर से दवा बेची जाती थी। मुख्य गेट समेत परिसर में कई स्थानों पर शुगर फ्री आलू की बिक्री का बोर्ड लगाए गए थे। सूत्रों के मुताबिक 20 रुपये प्रतिकिलो के हिसाब से आलू की बिक्री की जाती थी। वहीं पांच किलो आलू लेने पर 60 रुपये ही चुकाने पड़ते थे। हालांकि आलू शुगर फ्री थे या नहीं? इसकी जांच नहीं हुई।

आलू के धंधेबाज लाते थे मरीज

मिली जानकारी के अनुसार अस्पताल किसानों से आलू खरीदते थे। यही किसान गांव में अस्पताल के लिए एजेंट का काम करते थे। मजदूरों को फुसलाकर अस्पताल लेकर आते थे। फर्जी मरीज बनाते थे। यह धंधा लंबे समय से संचालत हो रहा था। इन्हीं किसानों की मदद से गांव में मेडिकल शिविर लगाए जाते थे। शिविर में आने वाले मरीजों को अस्पताल की ओपीडी का पर्चा काटा जाता था। ताकि ओपीडी में मरीजों की संख्या बढ़ाई जा सके।

Next Story