लखनऊ

मायावती ने दे दी इन नेताओं को सबसे बड़ी जिम्मेदारी, कर दिए कई बड़े बदलाब

Special Coverage News
23 Jun 2019 8:39 AM GMT
मायावती ने दे दी इन नेताओं को सबसे बड़ी जिम्मेदारी, कर दिए कई बड़े बदलाब
x

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी की बैठक में कई अहम बदलाव किए गए हैं. बसपा में संगठनिक स्तर पर कई अहम बदलाव हुए हैं. बसपा सुप्रीमो मायावती के भाई आनंद कुमार को एक बार फिर पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है. वहीं मायावती के भतीजे आकाश आनंद को राष्ट्रीय समन्वयक की जिम्मेदारी दी गई है. साथ ही पार्टी में राष्ट्रीय स्तर पर दो समन्वयक बनाए गए हैं. मौजूदा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष गौतम अब राष्ट्रीय समन्वयक की जिम्मेदारी संभालेंगे.

वहीँ मायावती ने लोकसभा में नेता के पद पर अमरोहा लोकसभा क्षेत्र से चुनकर आये दानिश अली को चुना है. और भी कई अहम बदलाव किये गये है. बसपा की यह मीटिंग आज लखनऊ में बुलाई गई है. इस बैठक में अहम बदलाब को लेकर पहले ही जानकारी दे दी गई थी.

लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों के बाद बीएसपी प्रमुख मायावती इस महीने दूसरी बार पार्टी नेताओं से मिल रही हैं. ऐसा माना जा रहा है कि मायावती पार्टी में बड़े बदलाव के बारे में सोच रही हैं. इस बैठक को लेकर अब एक चौंकाने वाली खबर है.

लखनऊ में रविवार को हो रही इस बैठक में पार्टी के साधारण कार्यकर्ता से लेकर सांसदों तक को भी मीटिंग में जाने से पहले अपना मोबाइल, बैग यहां तक की गाड़ी की चाबी भी बाहर ही जमा करवाने के आदेश दिए गए हैं. हद उस समय हो गई जब महिलाओं के आभूषण और पुरुषों के जूते-चप्पल यहां तक की ताबीज भी उतरवा लिए गए. इसके लिए खास काउंटर भी बनाया गया है, जहां पर यह सभी सामान जमा करवाना है.

बीएसपी सूत्रों का कहना है कि चुनाव के बाद नए सिरे से रणनीति बनाने और बीएसपी में बड़े बदलाव के मद्देनजर किसी भी तरह की कोई जानकारी सार्वजनिक न हो जाए इस बात का खास ध्यान रखा जा रहा है. यह बैठक में मायावती की लखनऊ स्थित आवास पर चल रही है. ऐसा माना जा रहा है कि इस बैठक में मायावती आने वाले उप चुनावों की रणनीति पर भी चर्चा करेंगी.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story