Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > योगी सरकार को क्रूर बताते हुए लाल ताल हुई मायावती

योगी सरकार को क्रूर बताते हुए लाल ताल हुई मायावती

 Special Coverage News |  20 Aug 2019 6:31 AM GMT  |  लखनऊ

योगी सरकार को क्रूर बताते हुए लाल ताल हुई मायावती

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी के मुखिया मायावती ने योगी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने बीजेपी की सरकार द्वारा डीजल पेट्रोल की बढती कीमतों को लेकर नाराजगी जाहिर की है.

मायावती ने कहा है कि यूपी बीजेपी सरकार द्वारा पेट्रोल व डीजल की कीमत में भारी वृद्धि महंगाई बढ़ाने व करोड़ों गरीब व मध्यम वर्गीय परिवारों के पेट पर लात मारने वाला क्रूर कदम है. बदतर क़ानून-व्यवस्था, महंगाई व बेरोज़गारी से त्रस्त जनता का दुःख और बढ़ेगा, सरकार जनहित पर ध्यान केन्द्रित करे तो बेहतर है.

मायावती ने कहा कि अपराध नियंत्रण व कानून-व्यवस्था में बुरी तरह से विफलता के फलस्वरूप यहाँ यूपी में जंगलराज बीजेपी सरकार की गलत नीतियों का परिणाम है. इसके लिए अफसरों को बलि का बकरा बनाने से पहले बीजेपी को अपराधियों को हर प्रकार का शह व संरक्षण देना बंद करना होगा, जो जनहित में बहुत जरूरी है.

मायावती ने आरएसएस को भी लपेटते हुए कहा कि आरएसएस का एससी, एसटी,ओबीसी आरक्षण के सम्बंध में यह कहना कि इसपर खुले दिल से बहस होनी चाहिए, संदेह की घातक स्थिति पैदा करता है जिसकी कोई जरूरत नहीं है। आरक्षण मानवतावादी संवैधानिक व्यवस्था है जिससे छेड़छाड़ अनुचित व अन्याय है। संघ अपनी आरक्षण-विरोधी मानसिकता त्याग दे तो बेहतर है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने डीजल पर लगभग एक रुपया और पेट्रोल पर ढाई रूपये की बढ़ोत्तरी की है. जिससे अब व्यापारी और किसान की कमर टूट गई है. आने वाले समय में इसका असर सब्जी और दैनिक उपयोग की चीजों पर पड़ेगा.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it