Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > अब बीजेपी एमएलसी ने लगवाई हनुमानजी को लम्बी छलांग, धर्म ही बदल दिया, पहले तो सीएम ने जाति बदली थी!

अब बीजेपी एमएलसी ने लगवाई हनुमानजी को लम्बी छलांग, धर्म ही बदल दिया, पहले तो सीएम ने जाति बदली थी!

 Special Coverage News |  20 Dec 2018 2:04 PM GMT  |  लखनऊ

अब बीजेपी एमएलसी ने लगवाई हनुमानजी को लम्बी छलांग, धर्म ही बदल दिया, पहले तो सीएम ने जाति बदली थी!
x

बीजेपी के विधान परिषद सदस्‍य बुक्‍कल नवाब ने गुरुवार को हनुमानजी को लेकर एक विवादित बयान दे दिया. बुक्‍कल नवाब ने भगवान हनुमान जी को मुसलमान बताया है. इससे पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हनुमान जी को दलित बता चुके है.


बुक्कल नवाब ने बताया कि मुसलमानों के नाम ही रहमान, सुल्तान, इमरान, जीशान, रेहान जैसे होते है और उसी तरह हनुमान नाम भी मुसलमान का है. हिंदुओं में आपको ऐसे नाम नहीं मिलेंगे, सिर्फ हनुमान नाम मिलेगा, इसलिए हनुमान जी मुसलमान थे. एमएलसी बुक्कल नवाब कहते हैं कि करीब 100 नाम ऐसे हैं, जो हनुमानजी पर ही आधारित हैं. हिंदू भाई हनुमान जी नाम रख लेंगें, लेकिन सुल्तान नहीं मिलेगा, अरमान, रहमान, रमजान नहीं रख सकते।.


उधर बुक्कल नवाब के बयान पर सियासत भी तेज हो गई है. इस मामले में समाजवादी पार्टी के एमएलसी राजपाल कश्यप ने कहा है कि मुख्यमंत्री, मंत्री सभी हनुमान जी की जाति बताने में लगे हुए हैं. मुख्यमंत्री जी हनुमान जी को दलित बताते हैं, उनके एक मंत्री जाट बताते हैं. वहीं अब बुक्कल नवाब उन्हें मुस्लिम बता रहे हैं. यही नहीं उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा सीता जी को टेस्ट ट्यूब बेबी बताते हैं.


उन्होंने कहा कि अब तो सरकार में ही एकजुटता नहीं दिख रही है. उधर बुक्कल नवाब के बयान कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोला है. कांग्रेस के एमएलसी दीपक सिंह ने कहा ​है कि भाजपा पहले तय कर ले कि हनुमान जी की जाति क्या है? हमें तो सिर्फ इतना पता है कि हनुमान जी सभी के ईष्ट देवता हैं. वह पवनसुत हनुमान हैं और वह हमेशा से हम सभी के ईष्ट थे और रहेंगे. ये सभी अभी हनुमान जी के पाप के भागीदार बने हैं और आगे भी बनेंगे. इन्हें त्वरित फलदाई देवता हनुमान जी ने इतना बड़ा परिणाम दे दिया है लेकिन फिर भी मानने को तैयार नहीं है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it