Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > यूपी में मुख्यालय पर केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार जी को श्रद्धाजंलि देने के लिए हुई शोक सभा

यूपी में मुख्यालय पर केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार जी को श्रद्धाजंलि देने के लिए हुई शोक सभा

 Special Coverage News |  13 Nov 2018 5:11 PM GMT  |  दिल्ली

यूपी में मुख्यालय पर केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार जी को श्रद्धाजंलि देने के लिए हुई शोक सभा
x

, भारतीय जनता पार्टी के राज्य मुख्यालय पर केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार जी को श्रद्धाजंलि देने के लिए आज शोक सभा हुई। इस अवसर पर उपस्थित पार्टी पदाधिकारियों, प्रदेश मंत्री मण्डल के सदस्यों और कार्यकर्ताओं ने दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत अनंत कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धाजंलि अर्पित कर ईश्वर से उनकी आत्मा को शांति देने की प्रार्थना की।


पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर ने स्वर्गीय अनंत कुमार जी को श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कहा कि सरल और सौम्य व्यक्तित्व के धनी अनंत कुमार जी जहां भी जाते थे वे अपने स्वभाव वश सभी को अपना बना लेते थे। पार्टी कार्यकर्ता हो या समाज का कोई व्यक्ति जो भी अनंत कुमार जी के संपर्क में आता उसके साथ जीवन्त रिश्ता बनाये रखना उनकी खूबी थी। राठौर ने कहा कि एक कुशल संगठनकर्ता के रूप में अनंत कुमार जी ने न सिर्फ दक्षिण में पार्टी संगठन के विस्तार महत्वपूर्ण भूमिका अदा की बल्कि पूरे देश के पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच संगठनात्मक गतिविधियों को लेकर अपनी कार्यशैली को लेकर प्रेरणापूर्ण छवि छोड़ी। उन्होंने कहा कि अनंत कुमार जी के असमायिक निधन से हुई क्षति की भरपाई नहीं हो सकती है। राठौर ने स्वर्गीय अनंत कुमार जी की आत्मा की शांति हेतु ईश्वर से प्रार्थना करते हुए परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की।





प्रदेश के कबीना मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने स्वर्गीय अनंत कुमार को लोकप्रिय नेता बताते हुए कहा कि उनके निधन से पार्टी संगठन को अपूर्णीय क्षति हुई है। राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भूपेन्द्र चौधरी ने अनंत कुमार जी असमायिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं के बीच में घुल मिल जाना और फिर सबको साथ लेकर संगठन कार्य को पूर्ण करने की अद्भुत क्षमता अनंत कुमार जी में थी। केन्द्रीय मंत्री के रूप में भी अपने दायित्वों का कुशलतापूर्वक निर्वाहन कर उन्होंने अपनी पहचान बनाई। उनकी योग्यता और संगठन कार्यो के प्रति समर्पण का ही परिणाम था कि जब स्वर्गीय अटल बिहारी जी के नेतृत्व में केन्द्र में सरकार बनी तो उनके मंत्री मण्डल में सबसे कम आयु के सदस्य अनंत कुमार जी थे। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।




मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित ने अनंत कुमार जी को श्रद्धाजंलि देते हुए कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं में अपने हसमुख स्वभाव के कारण काफी लोकप्रिय रहे अनंत कुमार जी का असमायिक निधन हम सबके लिए बेहद दुखद है। दीक्षित ने स्वर्गीय अनंत कुमार जी को अपनी श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए शोक संतप्त परिजनो के प्रति संवेदना व्यक्त की। पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष डा0 राकेश त्रिवेदी, पूर्व प्रदेश महामंत्री विध्यवासिनी कुमार, सांसद अजय मिश्रा 'टेनी' ने भी स्वर्गीय अनंत कुमार को लोकप्रिय नेता बताते हुए कहा कि केन्द्रीय मंत्री के रूप में अपनी कार्यशैली से उन्होंने एक अलग पहचान बनाई।

पार्टी मुख्यालय पर हुई शोक सभा में प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर, प्रदेश उपाध्यक्ष जसवंत सैनी, प्रदेशमंत्री धर्मवीर प्रजापति, क्षेत्रीय अध्यक्ष सुरेश तिवारी, प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन, हीरो बाजपेयी, जुगल किशोर, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित, प्रदेश मीडिया सह संपर्क प्रमुख नवीन श्रीवास्तव, अभय प्रताप सिंह, श्यामनंदन सिंह, अरूणकांत त्रिपाठी, सह मुख्यालय प्रभारी चैधरी लक्ष्मण सिंह, अतुल अवस्थी, अशोक तिवारी, नानकदीन भुर्जी, शिव भूषण सिंह, इकबाल सिंह, राजकुमार सहित कई अन्य प्रमुख पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने सम्मलित होकर स्वर्गीय अनंत कुमार जी को श्रद्धाजंलि दी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it