लखनऊ

मुलायम सिंह यादव की तबियत बिगड़ी, मेदांता अपस्ताल में भर्ती

Shiv Kumar Mishra
8 May 2020 7:40 AM GMT
मुलायम सिंह यादव की तबियत बिगड़ी, मेदांता अपस्ताल में भर्ती
x
जिस वजह से उन्हें बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. एंडोस्कोपी के जरिए उनका इलाज किया गया, अब उनकी स्थिति सामान्य है.

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के संस्थापक व संरक्षक मुलायम सिंह यादव को अचानक तबीयत खराब होने के कारण मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है. मुलायम सिंह को कब्ज और यूरिनरी रिटेंशन की समस्या है. हालांकि उनका ब्लड प्रेशर, हार्ट बीट, शुगर आदि सामान्य पाया गया है.

.सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कही ये बात

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि मुलायम (80) बुधवार रात को सामान्य स्वास्थ्य जांच के लिए अस्पताल गए थे, जहां डॉक्टरों ने उनके पेट और पेशाब संबंधी परेशानियों के मद्देनजर उन्हें अपनी निगरानी में रखने के लिए भर्ती कर लिया. चौधरी ने बताया कि पूर्व रक्षा मंत्री की हालत अब स्थिर है और वह बेहतर महसूस कर रहे हैं. जबकि मेदांता अस्पताल के डायरेक्टर डॉक्टर राकेश कपूर ने बताया ने नेताजी को तकरीबन पांच दिनों से कब्ज परेशानी हो रही थी, जिस वजह से उन्हें बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. एंडोस्कोपी के जरिए उनका इलाज किया गया, अब उनकी स्थिति सामान्य है.

अखिलेश यादव ने जाना पिता का हाल

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने पिता का हाल लेने के लिए गुरुवार को मेदांता अस्पताल पहुंचे. यही नहीं, अखिलेश के अलावा मुलायम के भाई और उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव तथा अन्य परिजन भी उनका हालचाल लेने के लिए अस्पताल गए.

81 साल के हैं नेताजी

समाजवादी पार्टी के संस्थापक और वर्तमान संरक्षक मुलायम सिंह यादव 22 नवंबर 2019 को अपना 81वां जन्मदिन मनाया था. इस दौरान कार्यकर्ताओं के बीच मुलायम सिंह ने 81 किलो का लड्डू केक काटा. इस मौके पर सपा अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मंच पर मौजूद रहे थे. जबकि नेताजी के जन्मदिवस को लेकर सैफई (Saifai) स्थित घर से लेकर लखनऊ तक कई कार्यक्रम आयोजित किए गए है.

इस मौके पर मुलायम सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आप सब कई वर्षों से मेरा जन्मदिन मना रहे हैं अब जरूरी है कि कार्यकर्ताओं का जन्मदिन मनाया जाए. उन्होंने कहा कि आप अपने क्षेत्र के कार्यकर्ता का जन्मदिन मनाएं और मुझे बुलाएं. उन्होंने कहा कि देश में कई समस्याएं हैं. आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है इसलिए हमेशा ही अन्याय के खिलाफ लड़ें. गरीब व किसानों के लिए संघर्ष करें. यही समाजवाद है.

Next Story