लखनऊ

योगी सरकार का ऐलान, गाजियाबाद और एटा में बने नए थाने, प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने दी जानकारी

Shiv Kumar Mishra
15 March 2023 2:08 PM GMT
योगी सरकार का ऐलान, गाजियाबाद और एटा में बने नए थाने, प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने दी जानकारी
x

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के अनुपालन में जनपद एटा के तहसील अलीगंज में स्थापित महिला पुलिस चौकी एवं परामर्श केन्द्र को उच्चीकृत कर नवीन महिला थाना अलीगंज एवं पुलिस कमिश्नरेट गाजियाबाद के थाना क्षेत्र साहिबाबाद के अन्तर्गत पुलिस थाना शालीमार गार्डन बनाये जाने के आदेश जारी कर दिये गयेे है।

प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने बताया कि यह निर्णय इस क्षेत्र में शांति व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ करने, अपराधों पर और अधिक प्रभावी तरीके से अंकुश लगाये जाने, महिलाओं एवं जन-सामान्य को और अधिक सुरक्षित वातावरण प्रदान करने के उद्देश्य से लिया गया है।

प्रदेश के जनपद एटा के तहसील अलीगंज में स्थापित महिला पुलिस चौकी/परामर्श केन्द्र को उच्चीकृत कर नवीन महिला थाना अलीगंज की स्थापना एवं पुलिस कमिश्नरेट गाजियाबाद के थाना क्षेत्र साहिबाबाद के अन्तर्गत पुलिस थाना शालीमार गार्डन की स्थापना के संबंध में आवश्यक कार्यवाही प्राथमिकता से सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये गये है।

इन नवीन थानो में जनशक्ति/पदों के सृजन आदि के संबंध में निर्देश पृथक से निर्गत किये जायेगें। इससे अधिक से अधिक आबादी की पुलिसिंग व्यवस्था को और अधिक चुस्त-दुरूस्त व सुदृढ़ बनाया जा सकेगा।

Next Story