Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > मुर्गी पालन, मछली पालन और डेयरी उद्योग पर लखनऊ में होगी प्रदर्शनी

मुर्गी पालन, मछली पालन और डेयरी उद्योग पर लखनऊ में होगी प्रदर्शनी

नवाबों के शहर लखनऊ में मुर्गी पालन, मछली पालन और डेयरी उद्योग से जुड़ी प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है।

 Majid Ali Khan |  30 Oct 2018 6:59 AM GMT  |  दिल्ली

x

लखनऊ : नवाबों के शहर लखनऊ में मुर्गी पालन, मछली पालन और डेयरी उद्योग से जुड़ी प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। प्रर्दशनी की आयोजक संस्था सेंटर फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट के नोडल अधिकारी एम एस खान ने 'स्पेशल कवरेज न्यूज़' से बात करते हुए बताया कि प्रर्दशनी में लगभग तीस हज़ार किसानों के शामिल होने की उम्मीद है। खान ने बताया कि प्रर्दशनी में मुर्गी व मछली पालन से जुड़े लोगों और डेयरी का काम करने वालों को नयी नयी तकनीक को जानने का मौका मिलेगा.


एम. एस. खान ने बताया कि मुर्गी पालन, मछली पालन और डेयरी उद्योग हमारे देश में आजीविका चलने में रीढ़ की हड्डी रहा है. हमारी कोशिश ये है की इन क्षेत्रों में काम करने वाले लोगो का मार्गदर्शन की या जाये जिससे की वह और बेहतर तरीके से तरक़्क़ी कर सकें. किसानो को बताया जायेगा की इन उद्योगों में क्या चुनौतियां हैं और इनका कैसे मुक़ाबला किया जायेगा.

प्रदर्शनी में तकनीक के अलावा सरकार द्वारा इन कामो में दी जा रही मदद की जानकारी भी किसानो को मुहैया करने की कोशिश की जाएगी. खान ने बताया की प्रदर्शनी में इन क्षेत्रों से जुड़े विशेषज्ञों से कुछ सीखने का मौक़ा किसानो को मिलेगा. हम उम्मीद करते हैं की हमारी ये प्रदर्शनी किसानो के लिए बहुत कारगर साबित होगी.


Tags:    
Next Story
Share it