Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > यूपी के नोएडा में 55 तो आगरा में 45 मरीज, जानिए यूपी की स्पेशल रिपोर्ट

यूपी के नोएडा में 55 तो आगरा में 45 मरीज, जानिए यूपी की स्पेशल रिपोर्ट

 Shiv Kumar Mishra |  4 April 2020 1:18 PM GMT  |  नोएडा

यूपी के नोएडा में 55 तो आगरा में 45 मरीज, जानिए यूपी की स्पेशल रिपोर्ट
x

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. आगरा में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में बड़ा इजाफा हुआ है. आगरा से लखनऊ के केजीएमयू में जांच के लिए आये सैम्पल की जांच में 26 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. फिलहाल ये सभी लोग आगरा के एसएनएमसी में भर्ती हैं. आगरा में अब कोरोना के 45 मरीज हो गए हैं.

उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या अब तक 219 पहुंच गई है. कल शाम तक कोरोना पॉजिटिव की संख्या 174 थी, पर कल देर शाम से अब तक उत्तर प्रदेश में 45 से ज़्यादा नए केस मिले हैं, आज आगरा में 26, महराजगंज में 6, नोएडा 5, बस्ती में 4 नए केस मिले हैं. वाराणसी में कल देर रात 3 केस, बांदा में 1 नए केस मिला था.

इनमें करीब 50 तो वो लोग हैं जो कि दिल्ली के तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए थे. शुक्रवार को ही 48 जमातियों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी.

इसी बीच सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलाधिकारियों को सीधा फरमान दिया है कि सीएम हेल्प लाइन के फोन पर नहीं सुनना चाहता कि अभी भोजन नहीं पहुंचा है. भोजन पहुंचने में विलंब हुआ तो जिलाधिकारियों की सीधे जवाबदेही तय करूंगा. सुबह 10 से 2 के बीच दोपहर का खाना और शाम 6 बजे से 8 तक रात का खाना लोगों तक पहुंचना चाहिए.

सीएम ने कहा कि हेल्पलाइन के नंबरों की रोज समीक्षा कर रहा हूं, जिस जिले से ज़्यादा लोगों के फोन मदद के लिए आ रहे हैं, उन जिलाधिकारियों के बारे में लॉकडाउन के बाद फैसला लूंगा. फिलहाल 23 करोड़ जनता का हित मेरी प्राथमिकता है. जिलाधिकारी की ज़िम्मेदारी कोई भूखा ना रहे, बिना भेदभाव के सब तक भोजन और राशन पहुंचना चाहिए.

जहां एक तरफ यूपी प्रशासन कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए जद्दोजहद में लगा हुआ है. वहीं अब तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों ने प्रशासन की नींद उड़ा दी है. मिर्जापुर में दो तबलीगी जमात के लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद प्रशासन सख्ते में आ गया है. यूपी सरकार को अंदेशा है कि राज्य में और भी लोग ऐसे हो सकते हैं जो कि तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए थे और उनका टेस्ट होना अनिवार्य है, ताकि कोरोना को फैलने से रोका जा सके.

उत्तर प्रदेश में कोरोना से 25 जिले प्रभावित

उत्तर प्रदेश के नोएडा में 55 सबसे ज्यादा केस हैं. आगरा में 45, मेरठ 25, सहारनपुर 13, लखनऊ 10, गाजियाबाद 10, कानपुर 7, बरेली 6, शामली 6, बस्ती 5, आजमगढ़ 4, फिरोजाबाद 4, बुलंदशहर 3, प्रतापगढ़ 2, पीलीभीत 2 वाराणसी में 3 कोरोना पॉजिटिव केस हैं. वहीं जौनपुर, बांदा, बागपत, हापुड़, गाजीपुर, हरदोई, शाहजहांपुर, मुरादाबाद और लखीमपुर खीरी में 1-1 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it