लखनऊ

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव पूर्व घोषित तिथियों पर ही होंगे, वायरल हुई फर्जी खबर

Shiv Kumar Mishra
14 April 2021 1:15 PM GMT
उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव पूर्व घोषित तिथियों पर ही होंगे, वायरल हुई फर्जी खबर
x

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव पूर्व घोषित तिथियों पर होंगे. सोशल मिडिया में वायरल हो रही खबर झूंठी है. अफवाहों पर ध्यान ने दें. ये फर्जी अफवाह है.

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव पंचायती राज ने भी इस अफवाह का खंडन किया है. उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव पूर्व घोषित तिथियों पर होंगे. किसी भी प्रकार का कोई परिवर्तन नहीं है.

आज सवेरे से कोरोना को लेकर फैली अफवाह पर किसी ने एक पोस्ट कर दिया कि कोरोना के चलते उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव रोके जा सकते है. इसके बाद लगातार प्रधान पद के उम्मीदवारों के फोन बजने लगे . सवाल एक ही था क्या ताजा जानकारी है पंचायत चुनाव को लेकर?

मंगलवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा था कि उत्तरप्रदेश सरकार पूर्ण लॉकडाउन पर विचार करे. नाईट कर्फ्यू छोटा कदम है. कोर्ट ने कहा कि जब नदी में तूफान आता है तो बांध उसे रोक नहीं पाते है. हमें संक्रमण रोकने के प्रयास करने होंगे. जीवन रहेगा तो अर्थव्यवस्था भी दुरुस्त हो जायेगी. जब आदमी ही नहीं रहेंगे तो विकास का क्या अर्थ रह जायेगा. संक्रमण को एक साल से बीत रहे,लेकिन इलाज की सुविधाएं नहीं बढीं. सरकार से कोर्ट ने जवाब तलब किया,अगली सुनवाई 19 अप्रैल को होगी.

Next Story