Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > रणजीत बच्चन हत्याकांड में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, शूटर हुआ गिरफ्तार

रणजीत बच्चन हत्याकांड में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, शूटर हुआ गिरफ्तार

रणजीत बच्चन मूलरूप से गोरखपुर के निवासी हैं और वह ओसीआर बिल्डिग रहते थे.

 Sujeet Kumar Gupta |  6 Feb 2020 5:28 AM GMT  |  नई दिल्ली

रणजीत बच्चन हत्याकांड में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, शूटर हुआ गिरफ्तार
x

लखनऊ। लखनऊ में विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष रणजीत बच्चन की हत्या के मामले में पुलिस ने एक शूटर को गिरफ्तार किया है। यह शूटर हत्या के बाद लखनऊ से मुंबई भाग गया था. इसके बाद से ही वह मुंबई में छिपा था. पुलिस टीम आज शूटर को लेकर लखनऊ पहुंचेगी. इसके अलावा शूटर से पूछताछ के बाद दो और अन्य लोगों को हिरासत में लिया गया. परिजनों के मोबाइल फोन और सीडीआर खंगालने के बाद मुंबई कनेक्शन सामने आया था।

मंगलवार देर शाम को जेसीपी नीलाब्जा चौधरी ने रणजीत बच्चन की पत्नी कालिंदी शर्मा से लंबी पूछताछ की। हालांकि उन्होंने इसे सिर्फ रूटीन पूछताछ कहा है। लेकिन इस बात से आश्वस्त किया है कि जल्द ही वारदात का खुलासा हो जाएगा।

हाई प्रोफाइल हत्याकांड के खुलासे के लिए राजधानी की 8 टीमों के अलावा गोरखपुर क्राइम ब्रांच सीओ प्रवीण सिंह के नेतृत्व में टीम लगी है। वहीं एसटीएफ की एक टीम भी लगाई गई है। सोमवार देर रात को गोरखपुर क्राइम ब्रांच की टीम ने तीन संदिग्ध लोगों को उठाया है। उनसे पूछताछ के बाद लखनऊ पुलिस को सुपुर्द कर दिया।

पुलिस ने रणजीत बच्चन के मोबाइल से मिले कई महिलाओं के मोबाइल नंबर पर पूछताछ की। उनमें से कुछ संदिग्ध नंबरों की सूची तैयार कर उन पर निगरानी शुरू कर दी गई। वहीं मोबाइल पर मिले डिटेल के आधार पर रणजीत से सोशल साइट पर जुड़े लोगों के बारे मे जानकारी जुटा रही है।

बता दें कि विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रणजीत बच्चन (42) की रविवार सुबह राजधानी के परिवर्तन चौक स्थित ग्लोब पार्क के पास दो बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। हत्या उस वक्त की गई जब रणजीत अपने दोस्त व रिश्तेदार आदित्य श्रीवास्तव के साथ ग्लोब पार्क के मुख्य गेट के सामने मॉर्निंग वॉक कर रहे थे। गोली आदित्य को भी लगी। घटना के बाद बदमाश वहां से पैदल भाग निकले।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it