लखनऊ

लखनऊ के घंटाघर में पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, सपा नेता सहित कई महिलाएं गिरफ्तार

Sujeet Kumar Gupta
25 Jan 2020 9:08 AM GMT
लखनऊ के घंटाघर में पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, सपा नेता सहित कई महिलाएं गिरफ्तार
x
पुलिस लगातार घंटाघर के आस-पास गस्त कर रही है।

लखनऊ। नागरिकता संशोधन कानून को कई जगह विरोध-प्रदर्शन हो रहा है तो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज लगातार नौवें दिन महिलाओं का प्रदर्शन जारी है लेकिन इन प्रदर्शनकारियों के खिलाफ लखनऊ पुलिस ने कार्यवाई शुरू कर दिया है शनिवार को लखनऊ के घंटाघर पर पुलिस ने लोगों की गिरफ्तारी शुरू की. घंटाघर पर किसी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए आरएएफ की तैनाती की गई है।

शनिवार को लखनऊ पुलिस ने घंटाघर से पुरुषों की भीड़ को हटाया और प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं के बीच से पूजा शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा पुलिस ने पुरुषों पर एफआईआर कर मौजूद वॉलिंटियर्स को गिरफ्तार किया है। कार्रवाई के बाद घंटाघर पर आरएएफ तैनात कर दी गई है। वहीं, प्रदर्शन कर रहीं महिलाओंं ने पुलिस पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। प्रदर्शन स्थल पर रघुपति राघव राजा राम, पतित पावन सीता राम और सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा जैसे देशभक्ति गीतों से विरोध को धार दी जा रही थी। इस दौरान पुलिस ने कार्रवाई कर दी। पुलिस लगातार घंटाघर के आस-पास गस्त कर रही है।



बता दें लखनऊ के घंटाघर में चल रहे विरोध प्रदर्शन में शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे सादिक़ के बेटे सहित कई प्रदर्शनकारियों पर सीएए और एनआरसी के विरोध, ट्रैफिक जाम और धारा 144 के उलंघन में लखनऊ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. बता दें घंटाघर पर प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं के समर्थन में कल (शुक्रवार) सैकड़ों लोगों ने जुलूस निकाला था. घंटाघर के चारों ओर घूम-घूम कर जुलूस निकाला गया था।

जुलूस की वजह से घंटाघर पर जाम लगा और धारा 144 के उल्लंघन में पुलिस ने दर्ज मामला दर्ज किया है. ठाकुरगंज थाने में 10 नामजद और सैकड़ों अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज हुई है. जानकारी के अनुसार धारा 145, 147, 188, 283, 353 और सीएल 7 के अन्तर्गत एफआईआर दर्ज की गई है.

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story