Top
Breaking News
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर योगी सरकार पर लगाया इतने बड़े घोटाले का आरोप

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर योगी सरकार पर लगाया इतने बड़े घोटाले का आरोप

 Special Coverage News |  2 Nov 2019 7:06 AM GMT  |  लखनऊ

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर योगी सरकार पर लगाया इतने बड़े घोटाले का आरोप

लखनऊ. उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन (UPPCL) के कर्मचारियों की भविष्य निधि की की धनराशि निजी कंपनी में निवेश किए जाने के खुलासे के बाद सियासत तेज हो गई है. मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश पावर कार्पोरेशन लिमिटेड के कर्मियों का पीएफ डिफाल्टर कंपनी दीवान हाउसिंग फाइनेंस कार्पोरेशन लिमिटेड (DHFCL) में जमा करने को लेकर सरकार पर सवाल उठाए हैं.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया है, "उप्र भाजपा सरकार ने राज्य के पॉवर कार्पोरेशन के कर्मियों की भविष्य निधि का पैसा DHFL जैसी डिफाल्टर कम्पनी में फंसा दिया है. किसका हित साधने के लिए कर्मचारियों की 2000 करोड़ से भी ऊपर की गाढ़ी कमाई इस तरह की कम्पनी में लगा दी गई? कर्मचारियों के भविष्य के ये खिलवाड़ क्या जायज है?"




बता दें बिजली कर्मियों के करीब 2631 करोड़ रुपये के प्राविडेंट फंड (PF) को निजी कंपनी डीएचएफसीएल (DHFCL) में जमा कर दिया गया. अखिलेश सरकार के दौरान बिजली कर्मियों के पीएफ को निजी कंपनी में लगाने का ये फैसला 2014 में लिया गया था. इसी साल मामले में खुलासा हुआ और पता चला कि मार्च 2017 से दिसंबर 2018 तक 2631.20 करोड़ का पीएफ़ निजी कंपनी (DHFCL) में हुआ. इस खुलासे के बाद ऊर्जा विभाग ने कार्रवाई करते हुए 10 अक्टूबर को तत्कालीन जीएम वित्त एवं लेखा पीके गुप्ता को निलंबित कर दिया था.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it