लखनऊ

प्रियंका गांधी के ट्विट का दिया यूपी पुलिस ने ये जबाब

Special Coverage News
29 Jun 2019 7:12 AM GMT
प्रियंका गांधी के ट्विट का दिया यूपी पुलिस ने ये जबाब
x

उत्तर प्रदेश सरकार को प्रदेश के कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गाँधी के द्वारा ट्विट करके सवाल उठाया गया था. जिसका यूपी पुलिस ने सिलसिलेवार व्यौरा देते हुए उन्हें प्रदेश की कानून व्यवस्था की जानकारी दे है.

प्रियंका गाँधी ने कहा है कि पूरे उत्तर प्रदेश में अपराधी खुलेआम मनमानी करते घूम रहे हैं. एक के बाद एक अपराधिक घटनाएँ हो रही हैं. मगर उ.प्र. भाजपा सरकार के कान पर जूँ तक नहीं रेंग रही. क्या उत्तर प्रदेश सरकार ने अपराधियों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है?

उनके इस सवाल का जबाब देते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस ने ट्विट के माध्यम से कहा कि गम्भीर अपराधों में यूपी पुलिस द्वारा अपराधियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की गयी है. 2 वर्षों में 9225 अपराधी गिरफ़्तार हुए और 81 मारे गये हैं. रासुका में प्रभावी कार्यवाही कर लगभग 2 अरब की सम्पत्ति ज़ब्त की गयी है. डकैती, हत्या, लूट एवं अपहरण जैसी घटनाओं में अप्रत्याशित कमी आई है.

यूपी पुलिस ने कहा है कि यूपी पुलिस द्वारा प्रभावी कार्यवाही करने के फलस्वरूप अपराधों में 20-35 % की कमी आयी है. सभी सनसनीख़ेज़ अपराधों का यथासम्भव 48 घंटे में ख़ुलासा हुआ है. प्रभावशाली अपराधियों के विरुद्ध भी कठोर कार्यवाही की गई. पुलिस कार्यवाही अमल में लाकर क़ानून का राज स्थापित किया गया है.



Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story