लखनऊ

BJP को झटका, मछलीशहर से सांसद रामचरित्र निषाद समाजवादी पार्टी में हुए शामिल

Special Coverage News
19 April 2019 2:06 PM GMT
BJP को झटका, मछलीशहर से सांसद रामचरित्र निषाद समाजवादी पार्टी में हुए शामिल
x
योगी ने सपा से गोरखपुर सीट से उपचुनाव जीतने वाले प्रवीण निषाद और उनके पिता संजय निषाद को अपने साथ मिलाया तो निषाद समुदाय के दूसरे कद्दावर नेता राजमति निषाद और उनके बेटे अमरेंद्र निषाद ने बीजेपी को अलविदा कहकर सपा में घर वापसी की है

लखनऊ : उत्तर प्रदश के मछलीशहर से भाजपा सांसद राम चरित्र निषाद का लोकसभा चुनाव का टिकट कटने बाद वह शुक्रवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। उन्होनें 2014 लोकसभा चुनाव में 4.38 लाख से ज्यादा वोटों जीत दर्ज की थी। पर इसबार फीडबैक लेने के बाद पार्टी ने इनका टिकट काटने का मन पहले ही बना लिया था। और इसबार मछलीशहर से बीपी सरोज (भोला प्रसाद) को टिकट दिया गया है।

2014 लोकसभा चुनाव में रामचरित्र निषाद को मछलीशहर से प्रत्याशी बनाए जाने पर मामला उनकी जाति को लेकर न्यायालय तक पहुंचा था। राम चरित्र जाति से पिछड़े वर्ग में आते हैं लेकिन दिल्ली में उन्हें अनुसूचित जाति का प्रमाणपत्र मिला है। जिसपर उन्होंने यहां से चुनाव लड़ा। लेकिन इस प्रमाणपत्र को लेकर यह मामला कोर्ट तक भी पहुंचा था।

योगी ने सपा से गोरखपुर सीट से उपचुनाव जीतने वाले प्रवीण निषाद और उनके पिता संजय निषाद को अपने साथ मिलाया तो निषाद समुदाय के दूसरे कद्दावर नेता राजमति निषाद और उनके बेटे अमरेंद्र निषाद ने बीजेपी को अलविदा कहकर सपा में घर वापसी की है. इससे योगी का बनता जातीय समीकरण एक बार फिर से बिगड़ता नजर आ रहा है. जबकि मां-बेटे ने डेढ़ महीने पहले ही मार्च 2019 में सपा छोड़कर बीजेपी का दामन थामा था.


Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story