Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > सभापति रमेश यादव के बेटे अभिजीत यादव की मौत नहीं हत्या, माँ मीरा यादव ने कबूला जुर्म

सभापति रमेश यादव के बेटे अभिजीत यादव की मौत नहीं हत्या, माँ मीरा यादव ने कबूला जुर्म

 Special Coverage News |  22 Oct 2018 3:17 AM GMT  |  लखनऊ

सभापति रमेश यादव के बेटे अभिजीत यादव की मौत नहीं हत्या, माँ मीरा यादव ने कबूला जुर्म
x

रविवार को विधान परिषद सभापति रमेश यादव के बेटे की मौत की खबर आई. यह घटना उनके सरकारी आवास दारुल सफा में घटी. सूचना मिलते है पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की तहकीकात की. कुछ देर में ही परिजन शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाने लगे जिसका कुछ सीनियर अधिकारीयों ने विरोध करके पोस्टमार्टम कराने की बात कही. जिसका परिजनों ने पुरजोर विरोध भी किया.


पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद पुलिस सकते में आ गई, पीएम रिपोर्ट के मुताबिक़ अभिजीत यादव की मौत सिर में चोट और गला दबाने से हुई है. जबकि परिजन हार्ट अटैक से सामान्य मौत बता रहे थे. उन्होंने बताया कि देर रात अचानक उनके सीने में दर्द उठा और अचानक मौत हो गई. पुलिस को कहानी में संदेह लगा. राजधानी जैसी जगह और वीआईपी पर्सन होने के नाते उन्हें अस्पताल क्यों नहीं ले जाया गया.


मामले में पुलिस ने मां मीरा यादव को गिरफ्तार कर लिया है. मां मीरा यादव ने हत्या की बात कबूल कर ली है. इससे पहले एसपी पूर्वी सर्वेश मिश्रा ने कहा था कि हत्या का शक मां मीरा यादव पर है. उन्होंने बताया कि मां बेटे अभिजीत की नशे की आदत से परेशान थीं. शनिवार रात को भी वह नशे की हालत में घर पहुंचा था. इसी को लेकर दोनों के बीच विवाद भी हुआ था. फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है. सभी तथ्यों को खंगाला जा रहा है.


इस बीच भाई अभिषेक की तहरीर पर हजरतगंज थाने में रविवार देर रात अज्ञात के खिलाफ हत्या व साक्ष्य छिपाने का केस दर्ज किया गया है. इससे पहले एडीजी लॉ एंड आर्डर आनंद कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अभिजीत के सिर पर वार करने और गला घोंटकर हत्या करने की पुष्टि हुई है. एसएसपी कलानिधि नैथानी से मामले में विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है.


पोस्टमॉर्टम के बाद पुलिस ने शव को परिजनों को सौंप दिया. जिसके बाद रात 8 बजे अभिजीत का अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान सभापति रमेश यादव मौजूद थे. हालांकि उन्होंने मीडिया के किसी भी सवाल का कोई जवाब नहीं दिया. इस मामले में पुलिस मामले की जांच की जा रही है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it