लखनऊ

समाजवादी ने दूसरी लिस्ट की जारी, डिंपल यादव कन्नौज से लड़ेंगी चुनाव

Special Coverage News
8 March 2019 12:16 PM GMT
समाजवादी ने दूसरी लिस्ट की जारी, डिंपल यादव कन्नौज से लड़ेंगी चुनाव
x

समाजवादी पार्टी ने तीन और प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी. इससे पहले लोकसभा चुनाव 2019 के लिए समाजवादी पार्टी ने अपने 6 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर महिला प्रत्याशियों की जानकारी दी. इसके तहत अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव एक बार फिर कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी. इस सीट से वह अभी लोकसभा सदस्‍य हैं.

वहीं लखीमपुर खीरी से सपा के राज्यसभा सांसद रवि वर्मा की बेटी पूर्वी वर्मा को लोकसभा टिकट दिया गया है. हरदोई जो कि सुरक्षित सीट है, वहां से ऊषा वर्मा को सपा उम्मीदवार बनाया गया है. पहली लिस्ट में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को इस बार मैनपुरी से चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है. बता दें, गुरुवार को ही कांग्रेस ने यूपी में 11 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी.

पार्टी की संसदीय समिति के अध्यक्ष रामगोपाल यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए पहले 6 उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए हैं. पार्टी ने समाजवादी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष व आजमगढ़ के सांसद मुलायम सिंह यादव को इस बार मैनपुरी से ही लोकसभा का चुनाव लड़ाने का फैसला किया है. वहीं बदाऊं से सांसद धर्मेंद्र यादव पर एक बार फिर से भरोसा जताते हुए उन्हें बदायूं से ही लोकसभा के 'रण' में उतारने का फैसला किया है. इसी तरह फिरोजाबाद के सांसद अक्षय यादव इस बार भी यहीं से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.

Next Story