Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > बीजेपी के पूर्व सांसद स्वामी चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली शाहजहांपुर लॉ कॉलेज की छात्रा राजस्थान से बरामद

बीजेपी के पूर्व सांसद स्वामी चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली शाहजहांपुर लॉ कॉलेज की छात्रा राजस्थान से बरामद

 Special Coverage News |  30 Aug 2019 6:59 AM GMT  |  शाहजहाँपुर

बीजेपी के पूर्व सांसद स्वामी चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली शाहजहांपुर लॉ कॉलेज की छात्रा राजस्थान से बरामद

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) के एसएस लॉ कॉलेज (SS Law College) में छात्राओं के शारीरिक शोषण (Sexual Exploitation) का आरोप लगाने वाली छात्रा का पता चल गया है. उत्तर प्रदेश पुलिस ने पीड़ित छात्रा को राजस्थान से बरामद कर लिया है. उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी है. डीजीपी के अनुसार लड़की के साथ उसका एक दोस्त भी मिला है. मामले में लड़की को यूपी लाने की तैयारी की जा रही है.

बता दें छात्रा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद (Swami Chinmayanand) पर प्रताड़ना का आरोप लगाया था और दावा किया था कि उसके पास इसके सबूत भी हैं. इसके बाद छात्रा गायब हो गई थी, जिस पर उसके पिता की तरफ से तहरीर दी गई. इसके बाद स्वामी चिन्मयानंद पर अपहरण की एफआईआर भी दर्ज की गई.

उधर इस हाईप्रोफाइल मामले में यूपी की सियासत में भी हड़कंप मच गया, जिसके बाद उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) ने लड़की को खोजने के लिए 7 टीमें बनाईं और तलाश कर रही थी. दूसरी तरफ इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने पीड़ित लड़की के हॉस्टल का कमरा पुलिस ने सील कर दिया है. शाहजहांपुर शहर के कोतवाल प्रवेश सिंह ने गुरुवार को बताया कि स्वामी शुकदेवानंद लॉ कॉलेज परिसर में बने छात्रावास में लड़की कमरा नंबर 105 में रहती थी, जिसे सील कर दिया गया ताकि सुबूतों के साथ छेड़छाड़ न की जा सके. साथ ही किसी भी बाहरी व्यक्ति के छात्रावास में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है.

दिल्ली में ट्रैक हुई थी पीड़िता की लोकेशन

इससे पहले बरेली जोन के अपर पुलिस महानिदेशक अविनाश चंद्र ने बताया कि आखिरी बार पीड़िता का लोकेशन दिल्ली के द्वारका के होटल में 23 अगस्त को ट्रैक हुआ था. पुलिस की टीम के वहां पहुंचने से पहले ही लड़की वहां से जा चुकी थी. सीसीटीवी फुटेज में लड़की के साथ एक लड़का भी दिखाई दिया है.

24 अगस्त को लड़की ने किया था कॉल

लड़की के पिता हरीश चंद्र गुप्ता के मुताबिक 23 अगस्त को वीडियो वायरल होने के बाद पता लगाने पर छात्रावास में लड़की के कमरे में ताला लगा पाया गया था. उसके बाद 24 अगस्त को दिल्ली के एक अंजान मोबाइल नंबर से उनकी बेटी का फोन आया जिसमें उसने बताया कि वह ठीक है. उसके बाद उसने कॉल खत्म कर दी.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top