Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने तबलीगी जमात पर लगाया गंभीर आरोप, कही ये बात

शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने तबलीगी जमात पर लगाया गंभीर आरोप, कही ये बात

 Shiv Kumar Mishra |  9 April 2020 11:23 AM GMT  |  दिल्ली

शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने तबलीगी जमात पर लगाया गंभीर आरोप, कही ये बात
x

लखनऊ. शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड (Shia Central Waqf Board) के चेयरमैन वसीम रिजवी (Waseem Rizvi) ने एक बार फिर अपने बयान से सनसनी मचा दी है. वसीम रिजवी ने तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के जरिये आत्मघाती हमले कराना चाहती थी. वसीम रिजवी का आरोप है कि जमात की साजिश हिंदुस्तान में एक लाख से ज्यादा लोगों को मारने की थी.

जाकिर नाईक पर भी बोला हमला

वसीम रिजवी यहीं नहीं रुके, उन्होंने इस बार भारत से भागकर मलेशिया में रह रहे जाकिर नाईक को भी निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि मुमकिन है कि इस साजिश में मलेशिया में रह रहे जाकिर नाईक भी शामिल हों. उन्होंने कहा कि जिस तरह से मलेशिया के जमाती मिल रहे हैं, उससे जाकिर नाईक की साजिश से इनकार नहीं किया जा सकता. लगातार डॉक्टरों के साथ मारपीट करने की जमातियों की खबर पर वसीम रिजवी ने कहा कि डॉक्टरों को परेशान करके उनका मनोबल कम करने की कोशिश की जा रही है. यह भी इन तबलीगी जमातियों की साजिश का एक हिस्सा है.

बयानों के लेकर सुर्ख़ियों में रहते हैं वसीम रिजवी

बता दें वसीम रिजवी इससे पहले ईरान से एक फतवा मंगाकर इन तबलीगी जमातियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर चुके हैं. वसीम ने कहा था कि ईरान के फतवे में यह कहा गया है कि अगर कोई व्यक्ति महामारी को फैलाता है तो इसका जिम्मेदार वही होता है. अगर इसकी वजह किसी की मौत हो जाती है तो उसका ज़िम्मेदार भी वही होगा. इतना ही नहीं इलाज का पूरा खर्चा भी उसी को देना होगा. लिहाजा मरकज के मुखिया होने के नाते मौलाना साद से जुर्माना वसूला जाए. गौरतलब है कि वसीम रिजवी अपने बयानों के लेकर हमेशा सुर्ख़ियों में रहते हैं. वे कोरोनावायरस संक्रमण को लेकर जमात व मौला साद पर लगातार हमलावर हैं. साथ ही वे कोरोनावायरस के संक्रमण से किसी मुस्लिम की मौत होने पर उसके शव का दाह संस्कार कराने की भी मांग की है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it