लखनऊ

नौकरी से छुब्द होकर शिक्षा मित्र ने दिया इस्तीफा

Shiv Kumar Mishra
7 May 2023 2:30 PM GMT
नौकरी से छुब्द होकर शिक्षा मित्र ने दिया इस्तीफा
x

उत्तर प्रदेश सरकार की कार्यशैली से नाराज और दुखी होकर सीतापुर जिले में तैनात शिक्षा मित्र ने अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया। उसने अपने इस्तीफा में लिखा कि इस महंगाई के दौर में हम अब नौकरी नहीं कर पाएंगे लिहाजा हम दुखी मन से इस्तीफा दे रहे है।

शिक्षा मित्र ने लिखा ये पत्र

सेवा में प्रधानाध्यापक प्राथमिक विधालय मालसरायं विकास क्षेत्र महमूदाबाद सीतापुर का रहने वाला हूँ। प्रार्थी जगदीश प्रसाद पुत्र श्री सियाराम प्रा०वि० मालसरापं विकास क्षेत्र महमूदाबाद, सीतापुर मे शिक्षा मित्र पद पर कार्यरत है। प्रार्थी वर्ष 2001 से शिक्षा मित्र पद पर रहते हुए ग्रामीण क्षेत्र के गरीब, किसान मजदूर के बच्चों को अत्यन्त ही न्यून मानदेय में शिक्षा देने का कार्य करता रहा है।

मस्तु अब इस भीषण मंहगाई मे इतने अल्प मानदेय में प्रार्थी के परिवार का भरण पोषण करना दुष्कर है, जिसके कारण प्रार्थी मानसिक अवसाद का शिकार हो गया है। विभाग मे इतनी लम्बी अवधि तक सेवा देने के उपरान्त भी प्रार्थी व प्रार्थी के परिवार का भविष्य सुरक्षित नहीं है। अतः प्रार्थी क्षुब्ध होकर अत्यन्त दुखी मन से स्वेच्छा से अपने पद से व्यागपत्र दे रहा है। अत: महोदय से निवेदन है कि प्रार्थी का त्यागपत्र स्वीकार करने की कृपा करें।

बता दें कि बीस वर्ष के दौरान शिक्षा मित्र को कोई बड़ी उपलब्धि मिली नहीं। जबकि एक बार जो उपलब्धि मिली उसे लगातार मिल नहीं सकी बल्कि उसे उस पद से हत्या और दिया गया। इससे लगातार शिक्षा मित्र आहत हो गया और इस दौरान हजारों की संख्या में शिक्षा मित्र मौत के मुंह में चले गए।

Next Story