लखनऊ

शिक्षा मित्रों के नेता विश्वनाथ कुशवाहा ने की अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल सिंह से मुलाकात और मांग पत्र सौंपा

Shiv Kumar Mishra
2 May 2023 3:35 AM GMT
शिक्षा मित्रों के नेता विश्वनाथ कुशवाहा ने की अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल सिंह से मुलाकात और मांग पत्र सौंपा
x

उत्तर प्रदेश के शिक्षा मित्रों की आदर्श समायोजित शिक्षक/शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन ने अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल से दिल्ली स्थित शिक्षक भवन में मुलाकात करके अपना मांग पत्र सौंपा। जिंसमें अपने नियमित किये जाने की मांग की है। रामपाल सिंह 11 मई को गुजरात में होने जा रहे शिक्षक सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता उनके बेटे के द्वारा की जा रही है जो एक अन्य देश में शिक्षक संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष है।

आदर्श समायोजित शिक्षक/शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वधान में एक प्रतिनिधि मंडल की मुलाकात अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल से दिल्ली स्थित शिक्षक भवन में हुई। हालांकि दिल्ली जाते समय आदर्श समायोजित शिक्षक/शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष विश्वनाथ कुशवाहा रात में दुर्घटनाग्रस्त भी हो गए। लेकिन शिक्षामित्रों की समस्याओं के समाधान का जज्बा दिल में होने के कारण अपनी चोट को भूलकर सभी शिक्षा मित्रों के भविष्य के दृष्टिगत रखते हुए दिल्ली पहुंचकर राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल सिंह से मुलाकात की।


विश्वनाथ कुशवाहा ने जानकारी देते हुए बताया, इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल सिंह से विभिन्न मुद्दों पर बातचीत हुई। तथा गुजरात में अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ रामपाल जी के नेतृत्व में 11 मई को होने वाले " 29 वें राष्ट्रीय अधिवेशन" में मुख्य अतिथि के रुप मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उपस्थित होंगे, जहां रामपाल सिंह ने संगठन के निवेदन पर पूर्ण आश्वासन दिया है कि मुख्य रूप से प्रधानमंत्री के समक्ष दो ही बिंदु रखे जाएंगे, जिसमें पुरानी पेंशन की बहाली तथा उत्तर प्रदेश के शिक्षामित्रों सहित विभिन्न प्रदेशों में संविदा शिक्षकों के नियमित किया जाना मुख्य हैं।

उन्होंने कहा, इसलिए उम्मीद है कि राष्ट्रीय शैक्षिक अधिवेशन में प्रधानमंत्री के मुख श्री से शिक्षामित्रों के संबंध में शुभ संकेत निकल जाएं, जिसके बाद शिक्षा मित्रों का भविष्य उज्जवल हो जाए। इसी उद्देश्य को लेकर विपरीत परिस्थितियों के कारण भी हम दिल्ली पहुंचे। बस आप सभी से निवेदन है कि इस संगठन पर विश्वास करते हुए संगठन का हर स्तर से सहयोग करें, विशेष कर जहां-जहां जब-जब जिस संसाधन की आवश्यकता पड़े, आप लोग अवश्य सहयोग करें। जिससे संगठन समस्याओं के समाधान के लिए तत्पर रहें।

राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल सिंह से मुलाकात करने वालों में विश्वनाथ कुशवाहा के साथ मुख्य रूप से संभल जिला अध्यक्ष राम सैनी जी, अमरोहा जिला अध्यक्ष फारुख अहमद जी, हापुड़ जिला अध्यक्ष घनश्याम सिंह चौहान आदि मुख्य रूप से थे।

Next Story