Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > लखनऊ में सिपाही को मारी चेकिंग के दौरान गोली

लखनऊ में सिपाही को मारी चेकिंग के दौरान गोली

 Special Coverage News |  5 March 2019 8:15 AM GMT  |  लखनऊ

लखनऊ में सिपाही को मारी चेकिंग के दौरान गोली
x

राजधानी में बदमाशों का खौफ लगातार जारी है। बीते तीन दिन पहले बदमाशों ने कृष्णा नगर थाना क्षेत्र में आरके ज्वेलर्स की दुकान पर धावा बोलकर, तीन लोगों को गोली मारते हुए लाखों की नकदी व सोना चांदी के आभूषण लेकर मौके से फरार हो गए।


घटना के 3 दिन बाद एक बार फिर बदमाशों ने देर रात नाका क्षेत्र में चेकिंग के दौरान एक सिपाही को गोली मार दी। सिपाही ने बहादुरी दिखाते हुए मौके से एक बदमाश को धर दबोचा, वहीं साथियों की मदद से एक और बदमाश पकड़ा गया। इस संबंध में एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी का कहना है कि बदमाशों का कोई अपराधिक इतिहास नहीं मिला है। सिपाही की हालत खतरे से बाहर हैं।


एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी के अनुसार नाके चैराहे के पास सिपाही अजीत सिंह यादव तैनात था, उसी दौरान मोटरसाइकिल पर दो संदिग्ध व्यक्ति आते दिखायी दिए। उसने उन्हें रोकने का प्रयास किया, लेकिन बदमाश नहीं रूके उन्हें सिपाही को देखते ही अवैध असलहे से फायर कर दिया। गोली सिपाही के पीठ पर लगी, गोली से घायल सिपाही ने एक बदमाश को मौके से ही पकड़ लिया, वहीं दूसरे बदमाशों को मौके पर तैनात सहयोगियों ने धर दबोचा। पूछताछ के दौरान बदमाशों ने अपना नाम विशाल और रानू बताया।


घायल अवस्था में सिपाही को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया। जहां डाॅक्टरों के अनुसार सिपाही अजीत यादव खतरे से बाहर है। घटना की जानकारी पूरे शहर में आग की तरह फैल गई। घायल सिपाहीे को देखने के लिए डीजीपी लखनऊ ओपी सिंह सहित एडीजी राजीव कृष्णा मौके पर पहुंचे गए। एडीजी राजीव कृष्णा ने सिपाही की बहादुरी के लिए 10,000 का रिकॉर्ड दिया है।

Tags:    
Next Story
Share it