Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > लखनऊ: एसपी की गाडी से टकराया युवक और तभी आईजी की गाडी ने मारी पीछे से एसपी की गाडी में टक्कर

लखनऊ: एसपी की गाडी से टकराया युवक और तभी आईजी की गाडी ने मारी पीछे से एसपी की गाडी में टक्कर

 Special Coverage News |  2018-10-07 05:33:40.0  |  लखनऊ

लखनऊ: एसपी की गाडी से टकराया युवक और तभी आईजी की गाडी ने मारी पीछे से एसपी की गाडी में टक्कर

यूपी की पुलिस लगातार वर्दी की साख पर बट्टा लगाने का काम कर रही है। इस कार्य में सूबे की राजधानी लखनऊ की पुलिस तो सबसे आगे खड़ी है। कभी यूपी पुलिस के सिपाही हत्यारे बन जाते हैं तो कभी चोर-डकैत तो कभी आमजन के साथ मारपीट करने लगते हैं। लेकिन इस बार लखनऊ के गोमतीनगर में एसपी बलरामपुर की सराकारी गाड़ी ने बाइक सवार युवकों को टक्कर मारकर घायल कर दिया। वहीं पीछे से आ रही आईजी की गाड़ी एसपी बलरामपुर की गाड़ी से टकरा गई। दो अधिकारीयों की गाडी आपस में भिड़ने से इलाके में हडकम्प मच गया।

मिली जानकारी के मुताबिक निशातगंज में पेपरमिल कालोनी चक्करपुरवा निवासी बबलू पेटिंग का काम करते हैं। शनिवार रात वो अपने दोस्त विमल के साथ लोहिया अस्पताल में भर्ती अपने एक रिश्तेदार को देखकर घर लौट रहे थे। कि तभी लखनऊ के गोमतीनगर फन मॉल के पास आरबीआई बिल्डिंग के सामने कट से वह मुड़ ही रहे थे कि इसी बीच पीछे से आई तेज रफ्तार एसपी बलरामपुर की गाड़ी ने बाइक में ठोकर मार दी। तभी पीछे से आ रही एक आईजी की गाड़ी भी एसपी बलरामपुर की गाड़ी में घुस गई। हादसे में घायल दोनों युवकों को अस्पताल पहुंचाया गया।

घटना के बाद जनता काफी नाराज हो गई और उग्र लोगों ने सड़क जाम करके हंगामा शुरू कर दिया। भीड़ में शामिल कुछ युवकों ने एसपी की गाड़ी में तोड़फोड़ और आगजनी की कोशिश भी की जिस पर पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया। मौका की नजाकत देख आईजी का ड्राइवर गाडी लेकरचम्पत हो गया।

घटना पर एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी ने कहा कि घटना के वक्त एसपी बलरामपुर गाड़ी में नहीं थे। एसपी बलरामपुर किसी निजी काम से प्रदेश से बाहर है। गाड़ी सर्विसिंग के लिए लखनऊ आई थी। हादसा सरकारी ड्राइवर अजीत कुमार दुबे से हुआ। हादसे की सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। करीब डेढ़ घंटे के बाद पुलिस हालात पर काबू पा सकी। पुलिस का कहना है युवक को बहुत जरा सी चोट आई है। उसे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना स्थल पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि एसपी बलरामपुर के सरकारी ड्राइवर अजीत कुमार दुबे के एकदम ब्रेक लगाने से इंदिरागांधी प्रतिष्ठान से वीवीआईपी ड्यूटी से लौट रहे एक आईजी की सरकारी गाड़ी एसपी के सरकारी वाहन में पीछे से घुस गई। इस जोरदार टक्कर से एसपी की गाड़ी का पिछला पहिया तेज आवाज के साथ फट गया। हादसा होता देख लोगों ने पुलिस के दोनों वाहनों को घेर लिया। लेकिन आईजी का ड्राइवर गाड़ी लेकर भाग निकला। वहीं टायर फट जाने की वजह से ड्राइवर अजीत गाड़ी लेकर भाग नहीं सका। ड्राइवर अजीत ने बताया कि ये हादसा उस वक्त हुआ जब वो गाड़ी की सर्विसिंग कराकर लौट रहा था।

Tags:    
Share it
Top