Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > सपा में हो सकते है दो बड़े चेहरे शामिल, जो पूर्वांचल में रखते है अपनी अलग पहचान!

सपा में हो सकते है दो बड़े चेहरे शामिल, जो पूर्वांचल में रखते है अपनी अलग पहचान!

लोकसभा चुनाव से हार शुरू होकर सपा के लिए ये बड़ी खुशखबरी होगी.

 Special Coverage News |  30 Sep 2019 6:42 AM GMT  |  लखनऊ

सपा में हो सकते है दो बड़े चेहरे शामिल, जो पूर्वांचल में रखते है अपनी अलग पहचान!
x

समाजवादी पार्टी अब अपने पुराने रसूखदार नेताओं को एक बार फिर इकट्ठा करती नजर आ रही है. पार्टी ने पूर्वांचल के दो नेता पर पहला दांव लगाने का प्रयास शुरू किया है जिसके कुछ सार्थक परिणाम भी आते नजर आ रहे है. मिली जानकारी के मुताबिक यह खुशखबरी पार्टी कार्यकर्ताओं को जल्द मिल जायेगी.

बता दें कि आजमगढ़ के पूर्व सांसद रमाकांत यादव सपा में फिर से शामिल होने की घोषणा जल्द हो सकती है. रमाकांत यादव के वापसी की औपचारिक घोषणा जल्द होने की उम्मीद जताई गई है. रमाकांत यादव के बाद संतकबीरनगर के पूर्व सांसद भालचंद यादव भी घर वापसी कर सकते हैं. स्वास्थ्य खराब होने के चलते भालचंद यादव फिलहाल मेदांता अस्पताल में भर्ती है. स्वस्थ होने के बाद भालचंद यादव भी घर वापसी करेंगे.

अभी मिली जानकारी के मुताबिक अस्पताल में भर्ती पूर्व सांसद भालचंद यादव का कुशलक्षेम जानने स्वयं अथवा प्रतिनिधि मंडल को पूर्व सीएम अखिलेश यादव अस्पताल भेज सकतें हैं. चूँकि दोनो बाहुबली पूर्व सांसदों रमाकांत एवं भालचंद यादव की जनता में पकड़ को समझ ससम्मान वापसी के प्रयास में पूर्व सीएम अखिलेश यादव लगे हुए है.

मालूम हो कि 2014 के लोकसभा चुनाव में रमाकांत यादव ने बीजेपी के टिकिट पर सपा के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के खिलाफ चुनाव लड़ा था. हालांकि रमाकांत इस चुनाव में बड़े अंतर से हार गये थे. बीते लोकसभा चुनाव में रमाकांत यादव ने कांग्रेस के टिकिट पर भदोही लोकसभा क्षेत्र से किस्मत आजमाई लेकिन निराशा हाथ लगी थी. वहीं भालचंद्र यादव ने भी कांग्रेस का दामन थामकर संतकबीर नगर लोकसभा (खलीलाबाद) से चुनाव लड़ा था जहाँ पराजय हुयी.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it