लखनऊ

तेरहवें उम्मदीवार ने दाखिल किया एमएलसी का पर्चा, सपा भाजपा के लिए खड़ी हुई मुश्किलें

Shiv Kumar Mishra
18 Jan 2021 8:57 AM GMT
तेरहवें उम्मदीवार ने दाखिल किया एमएलसी का पर्चा, सपा भाजपा के लिए खड़ी हुई मुश्किलें
x

लखनऊ : उत्तर प्रदेश एमएलसी चुनाव में 13 वे प्रत्याशी के रूप में महेश चंद्र शर्मा ने किया नामांकन ,नामांकन सही पाए जाने पर वोटिंग होना तय। महेश चंद्र शर्मा ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में किया नामांकन ,बीजेपी के 10 प्रत्याशी और समाजवादी के 2 प्रत्याशी पहले ही कर चुके है नामांकन।

दिलचस्प हुआ विधान परिषद चुनाव 13 वें उम्मीदवार ने भी नामांकन किया महेशचंद्र शर्मा कानपुर ने नामांकन किया।ये बिना बराती के दूल्हा हैं, इनके पास प्रस्तावक तक पूरे नहीं हैं।ये हर चुनाव में अपना पर्चा भरते है।पिछले राज्यसभा से लेकर अन्य चुनाव।यहां तक कि अटल जी के खिलाफ भी 2004 में चुनाव लड़ चुके हैं।कानपुर के हैं।जनसंघ से जुड़े बताए जाते हैं।कुछ प्रस्तावक अपना दल के बताए जा रहे।

एमएलसी चुनाव में 12 प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो सकते है ,परन्तु 13 वे प्रत्याशी के नामांकन के बाद अब परस्थितियाँ बदल चुकी है अगर नामांकन सही पाया जाता है तो चुनाव तय .

आज बीजेपी के सभी दस प्रत्याशियों ने मुख्यमंत्री की उपस्थिति में नामांकन किया , बीजेपी प्रत्याशियों के नामांकन के बाद 13 वे प्रत्याशी महेश चंद्र शर्मा ने नामांकन कर अन्य प्रत्याशियों के माथे पर बल डाल दिया , बीजेपी अपने संख्या बल के आधार पर 10 प्रत्याशियों को जीता सकती है।

समाजवादी पार्टी ने आक्रामक रणनीति अपनाते हुए अपने दो प्रत्याशियों का नामांकन पहले ही करा दिया है। अब देखना होगा की पर्चो की चाँच के बाद क्या परस्थतियाँ बनती है

Next Story