Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > उत्तरप्रदेश की आज की सबसे बड़ी खबर: 9 करोड़ का फ्रॉड उज़ागर

उत्तरप्रदेश की आज की सबसे बड़ी खबर: 9 करोड़ का फ्रॉड उज़ागर

इससे पहले पिछड़ा विभाग, खनन विभाग, बेसिक शिक्षा विभाग के मंत्रियों के निजी सचिव भ्रष्टाचार के आरोपों में जेल जा चुके हैं. इस मामले से भी जल्द ही पर्दा हट जाएगा.

 Shiv Kumar Mishra |  14 Jun 2020 2:47 AM GMT  |  लखनऊ

उत्तरप्रदेश की आज की सबसे बड़ी खबर: 9 करोड़ का फ्रॉड उज़ागर
x

उत्तर प्रदेश के पशुधन विभाग में ठेका दिलाने के नाम पर जालसाजों ने इंदौर के व्यापारी मनजीत सिंह से 9 करोड़ ठग लिए. इस मामले में अब पीड़ित व्यापारी मनजीत सिंह की तहरीर पर संगीन धाराओं में शनिवार को 10 बजे मुकदमा दर्ज हुआ है.

मामले में मंत्रियों के निजी सचिव और अधिकारियों की बड़ी भूमिका नजर आ रही है. जालसाज आशीष राय ने व्यापारी से खुद को विभाग का निदेशक एसके मित्‍तल बताकर फंसाया था और बड़ा ठेका दिलाने की बात कही.

इसमें कथित पत्रकारों संतोष मिश्र, एके राजीव, अनिल राय व अन्य ने साजिश रचने की जानकारी सामने आई है. यह खेल 2018 से चल रहा था. व्यापारी ने सारे रास्ते बंद होने के बाद पुलिस को जानकारी दी है.

कुल 11 लोगों के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज की गई है. फर्जीवाड़े का मुंबई कनेक्शन, आजमगढ़ का कुख्यात बदमाश भी खेल में शामिल है. इससे पहले पिछड़ा विभाग, खनन विभाग, बेसिक शिक्षा विभाग के मंत्रियों के निजी सचिव भ्रष्टाचार के आरोपों में जेल जा चुके हैं. इस मामले से भी जल्द ही पर्दा हट जाएगा.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it