लखनऊ

अनुदेशकों के ट्रांसफर और कोर्ट के आदेश को लेकर बोले सरकार के अधिकारी

Shiv Kumar Mishra
3 Jan 2023 12:58 PM GMT
अनुदेशकों के ट्रांसफर और कोर्ट के आदेश को लेकर बोले सरकार के अधिकारी
x
अभी जनवरी के 15 दिन के वेतन की भी बातचीत हुई है। अभी उसको लेकर कोई साफ बात नहीं बनी है लेकिन उम्मीद है कि कुछ अच्छी खबर मिलेगी जरूर।

,लखनऊ : अनुदेशक के ट्रांसफर पोस्टिंग को लेकर अनुदेशक संघ के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम सिंह ने उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा महानिदेशक विजय किरण आनंद से मुलाकात की और कोर्ट के आदेश की कॉपी भी उन्हे रिसीव कराई।

बेसिक शिक्षा महानिदेशक विजय किरण आनंद ने विक्रम सिंह को जानकारी देते हुए बताया कि काफी समय से अनुदेशक के ट्रांसफर की बातचीत चल रही थी जो अब अंतिम दौर में है। उन्होंने बताया कि मेरे द्वारा सभी कार्यवाही पूरी कर डी गई है अब मुख्यमंत्री जी पास मंजूरी के लिए भेजी गई है। जल्द ही मंजूरी मिलते ही अनुदेशक के ट्रांसफर का काम पूरा कर लिया जाएगा।

बेसिक शिक्षा महानिदेशक विजय किरण आनंद ने कोर्ट के आदेश के बारे में बताया कि सरकार इस मामले पर गंभीरता से विचार कर रही है। जल्द ही इस पर भी सार्थक परिणाम आने की उम्मीद है। हालांकि कोर्ट का आदेश विक्रम सिंह ने उन्हे रिसीव भी कराया।

विक्रम सिंह ने बताया कि आज की मुलाकात बड़ी सार्थक नजर आ रही है। अनुदेशक के जल्द ही कुछ काम होते नजर आएंगे। अभी जनवरी के 15 दिन के वेतन की भी बातचीत हुई है। अभी उसको लेकर कोई साफ बात नहीं बनी है लेकिन उम्मीद है कि कुछ अच्छी खबर मिलेगी जरूर।

बता दें कि अनुदेशक की लगातार उठी आवाज अब सरकार को माननी जरूर पढ़ेगी। अनुदेशक के परिवार भुखमरी के कगार पर खड़े है। उनके बच्चों की शिक्षा और माँ बाप की दवा के पैसे भी उसके पास नहीं है। इस भीषण ठंड में परिवार को गरम कपड़े भी नहीं दिला सकते है। यही हाल अब कइ सालों से देखते देखते कई परिवार आपसी कलह से भी बर्बाद होते नजर आ रहे है।


Next Story